इंटरनेट ने बदली इन लोगों की जिंदगी, कमाते हैं लाखों

बिजनेस | Nov. 14, 2017, 12:30 p.m.

नई दिल्ली (14 नवंबर): आज के दौर में सोशल मीडिया जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है बल्कि कुछ टैलेंटेड लोगों के लिए स्टार बनने का जरिया भी बन चुका हैं, जिसके बहुत सारे फीचर हैं, जैसे कि सूचनाएं प्रदान करना, मनोरंजन करना और शिक्षित करना मुख्य रूप से शामिल हैं।

सोशल मीडिया ने कुछ को दौलत, कुछ को शोहरत और कुछ को तो दोनों चीजे दी। किसी को उसकी खूबसूरती, किसी को उसकी आवाज तो किसी को किसी तो देशभक्ति के जज्बे ने सोशल मीडिया पर स्टार बनाया। फिर चाहे वो यूट्यूब हो, कॉमेडियन हो या फिर ब्लॉगर। इन सभी ने सोशल मीडिया पर अपनी सफलता के झंडे गाड़े हैं।

इसी कड़ी में आज हम आपको 5 ऐसे सफल लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सोशल मीडिया को अपना करियर बनाया और उसमें सफलता हासिल की।

जाकिर खान
जबरदस्त कॉमेडी से लोगों को हंसाकर लोटपोट करने वाले कॉमेडियन जाकिर खान को आज किसी परिचय की जरुरत नहीं हैं। यूट्यूब पर AIB के स्टैंडअप कॉमेडियन जाकिर खान के मजेदार विडियो तो सबने देखे हैं। कॉमेडियन जाकिर खान को उनकी कॉमेडी के साथ-साथ सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए भी जाना जाता है। उनका 'पापा प्लीज प्लीज मोर' वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। हाल ही में वह कॉमेडी शो लाफ्टर चैलेंज पर जज की भूमिका में आए थे।

ढिंचैक पूजा
इंटरनेट की दुनिया में विचरने वाला शायद ही कोई होगा जो ढिंचक पूजा के नाम से वाकिफ़ ना हो। पूजा इंटरनेट सेंसेशन हैं और उनका एक यू-ट्यूब चैनल है। दूसरे पूजा को क्या मानते हैं, इससे उन पर कोई फ़र्क नहीं पड़ता, वो ख़ुद को रैपर मानती हैं। वो अपने गाने वीडियो अपलोडिंग साइट्स पर अपलोड करती हैं। ढिंचैक पूजा सलमान खान के शो बिग बॉस सीजन 11 में भी जा चुकी हैं, हालांकि वह घर से बाहर हो चुकी हैं। ढिंचैक पूजा ने काफी कम समय में लाखों रुपए की कमाई भी कर ली है। यूट्यूब पर ढिंचैक पूजा के 3 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।

भुवन बाम
23 साल के भुवन बाम दिल्ली के रहने वाले हैं और इस समय भारत के सबसे पॉपुलर यूट्यूबर में एक हैं। भुवन कॉमेडियन ही नहीं, बल्कि सिंगर, म्यूजिक कम्पोजर और स्टेज परफॉर्मर हैं। उन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत दिल्ली के बीयर बार में गाकर की। यूट्यूब पर भुवन के 48 लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। भुवन को स्कूल टाइम से ही लोगों का मनोरंजन करना पसंद था। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई नई दिल्ली के ग्रीन फील्ड स्कूल से की। स्कूलिंग कम्पलीट करने के बाद उन्होंने शहीद भगत सिंह कॉलेज से ग्रेजुएशन की।

अमित अग्रवाल
अमित अग्रवाल एक ब्लॉगर हैं. जो labnol.org के Owner & CEO हैं. ये दिल्ली के रहने वाले हैं इनके ब्लॉग की Alexa Rank Worldwide 11776 और Country Wise 7670 है। इनके ब्लॉग से Monthly Income लगभग $60,000 यानि 41 लाख रूपए होती है।

Related news

Don’t miss out

News