श्रीनगर में 30 घंटे बाद खत्म हुई मुठभेड़ 2 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

देश | Feb. 14, 2018, 3:58 a.m.


नई दिल्ली (14 फरवरी): श्रीनगर के CRPF कैंप पर सोमबार को हुए आतंकी हमले के बाद से जारी मुठभेड़ 32 घंटे बाद खत्म हो गई। सुरक्षाकर्मियों ने कैंप पर हमला करने वाले दोनों आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि इस मुठभेड़ में एक सुरक्षाकर्मी को अपनी जान की कुर्बानी देनी पड़ी। मुठभेड़ खत्म होने के बाद सुरक्षाकर्मी पूरे इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है। 

मारे गए दोनों आतंकियों के पाकिस्तानी होने के सबूत मिले हैं। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाकर्मियों को आतंकियों के पास से दो एसाल्ट राइफलें, कई राउंड मैगजीन और लश्कर का साहित्य मिला है। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान मुजाहिद खान शहीद व एक अन्य जवान घायल हो गया था।

सोमवार तड़के स्वचालित हथियारों से लैस दो आतंकियों ने कर्णनगर स्थित सीआरपीएफ की 23वीं वाहिनी मुख्यालय पर हमले का प्रयास किया था, लेकिन सजग संतरी की त्वरित कार्रवाई पर आतंकियों को भागना पड़ा। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जब आसपास तलाशी ली तो वाहिनी मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर स्थित एक इमारत में छिपे आतंकियों ने फायरिंग कर दी। इसमें एक जवान शहीद हो गया। अन्य जवानों ने अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। इसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई थी।

Related news

Don’t miss out

News