INDvsSA: धीमी ओवर गति के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम पर लगा जुर्माना

खेल | Jan. 18, 2018, 5:21 a.m.

नई दिल्ली (18 जनवरी): तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को 135 रनों से हरा दिया। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज भी 2-0 से अपने नाम कर ली है।

हालांकि दक्षिण अफ्रीकी टीम भले ही टीम इंडिया को सेंचुरियन टेस्ट हराने में कामयाब रही हो, लेकिन आईसीसी ने फाफ डू प्लेसी नेतृत्व वाली टीम को स्लो ओवर रेट के लिए की वजह से फाइन लगा दिया है। मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने यह जुर्माना महज दो ओवर देर से फेंकने पर लगाया है।  

ब्रॉड ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को आईसीसी के नियमों के अनुसार 2.5.1 लेवल का दोषी करार देते हुए, सभी खिलाड़ियों की फीस पर 20 प्रतिशत जबकि कप्तान डू प्लेसी पर 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। बता दें कि इस नियम के तहत खिलाड़ियों पर 10 और कप्तान पर 20 प्रतिशत जुर्माना लगता है। डू प्लेसी ने अपना जुर्म कबूल स्वीकार लिया है, इसलिए इस मामले की सुनवाई की जरुरत नहीं पड़ी। 
इस बीच कप्तान डू प्लेसी के लिए इस साल एक और खतरा बढ़ गया है। अगर इस साल किसी भी टेस्ट में दोबारा अफ्रीकी टीम स्लो ओवर रेट की दोषी पाई जाती है तो डू प्लेसी पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है। 

 

Related news

Don’t miss out

News