INDvsSA: पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म, मजबूत स्थिति में दक्षिण अफ्रीका

खेल | Jan. 6, 2018, 11:07 p.m.

नई दिल्ली (6 जनवरी): भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पहली पारी को 209 रनों पर समेटकर पहली पारी में 77 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। दूसरे दिन स्टंप्स तक दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 65/2 का स्कोर बना लिया था और उनकी कुल बढ़त 142 रनों की हो गई है। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने आज 93 रनों की बेहतरीन पारी खेली और दो महत्वपूर्ण विकेट भी लिए।

पंड्या ने शानदार 93 रन बनाए और उन्होंने भुवनेश्वर (25) के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए उपयोगी 99 रन जोड़े। हालांकि भारत को संकट से उबारने में जुटे पंड्या यहां अपने दूसरे टेस्ट शतक से चूक गए। साउथ अफ्रीका की ओर से वर्नोन फिलैंडर और कगीसो रबाडा ने 3-3 जबकि मोर्नी मोर्कल और डेल स्टेन ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

भारत ने अपने सात विकेट महज 92 रनों पर ही खो दिए थे। पहले सत्र में भारत ने रोहित शर्मा (11) का विकेट खोया, लेकिन दूसरे सत्र में उसने तीन और विकेट खो दिए जिसमें सबसे अहम विकेट चेतेश्वर पुजारा (26) का था। पुजारा को 76 के कुल स्कोर पर वार्नोन फिलेंडर ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस के हाथों कैच कराया। पांच रन बाद फिलेंडर ने रविचंद्रन अश्विन (12) को पवेलियन भेज दिया। 92 के कुल स्कोर पर रिद्धिमान साहा बिना खाता खोले डेल स्टेन का शिकार हो गए। 

जिसके बाद पांड्या ने लड़खड़ाती टीम इंडिया को संभाला। उन्होंने चायकाल तक सिर्फ 68 गेंदों का सामना किया है और 13 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया है। पारी को संभालने में भुवनेश्वर ने पांड्या का बखूबी साथ दिया और सूझबूझ भरी पारी खेली। 

इससे, पहले भारतीय गेंदबाजों ने पहले दिन दक्षिण अफ्रीका को 286 रनों पर सीमित कर दिया था। उसके लिए अब्राहम डिविलियर्स 65 और फाफ डु प्लेसिस 62 रन बनाए। भारत के लिए भुवनेश्वर ने चार विकेट लिए। अश्विन ने दो विकेट चटकाए। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

Related news

Don’t miss out

News