IPL-2018: कभी टीम के स्टार थे ये खिलाड़ी, अब नीलामी में बिकना भी मुश्किल

खेल | Jan. 21, 2018, 11:58 p.m.

नई दिल्ली ( 21 जनवरी ): आईपीएल 2018 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी जल्द होने वाली है। 27–28 जनवरी को बेंगलुरू में होने वाली नीलामी में खुद को रजिस्टर्ड कराने वाले 1122 क्रिकेटरों में में से 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी जिनमें से आठों टीमों में 182 खिलाड़ी चुने जाएंगे। 

नीलामी के दौरान कुछ ऐसे दिग्गज भी हैं जिसे अगर इस साल किसी आईपीएल टीम ने नहीं खरीदा तो इस टूर्नामेंट में उनकी वापसी लगभग खत्म हो जाएगी। आइए डालते हैं एक नजर उन खिलाड़ियों पर जिन्हें खरीदना फ्रेंचाइजियों के लिए महंगा पड़ सकता है। 

मुंबई इंडियंस टीम के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा पिछले कुछ समय से क्रिकेट से काफी दूर चल रहे हैं। 34 साल के मलिंगा को शायद ही इस बार कोई फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने में दिलचस्पी दिखाए। हालांकि, मलिंगा ने अपनी गेंदबाजी के दम पर मुंबई को कई मैच जिताए हैं। ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम उन्हें खरीदने का रिस्क ले सकती है। दूसरी और ऑस्ट्रेलिया  टीम के पूर्व खिलाड़ी शेन वॉटसन पिछले साल आरसीबी की तरफ से खेलते नजर आए थे। बिग बैश लीग में शेन वॉटसन सिडनी थंडर के कप्तान हैं, लेकिन वो इस साल अभी तक अपना असर छोड़ने में असफल साबित रहे हैं। 

बात करें अगर भारतीय टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज मनोज तिवारी की तो उनका प्रदर्शन अभी तक आईपीएल में औसत दर्जे का ही रहा है। पिछला आईपीएल सीजन राइज़िंग पुणे सुपरजाइंट्स टीम की तरफ से खेलते हुए मनोज ने जरूर आखिरी के कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। पिछले साल राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स टीम की तरफ से खेलने वाले गेंदबाज भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान टीम में कम ही नजर आए थे। अपनी घरेलू टीम बड़ौदा से बाहर किए जाने के बाद अब शायद ही इस साल नीलामी के दौरान कोई उन्हें खरीदने में दिलचस्पी दिखाए। 

Related news

Don’t miss out

News