मैं शपथ लेता हूं कि शिवसेना सभी राज्यों में हिंदुत्व के लिए चुनाव लड़ेगी: उद्धव ठाकरे

देश | Jan. 23, 2018, 2:33 p.m.

मुंबई(23 जनवरी): बीजेपी की सबसे पुराने शिवसेना ने मंगलवार को 2019 का विधानसभा और लोकसभा अपने दम पर लड़ने का ऐलान किया है। साफ है शिवसेना का ये रुख बीजेपी के लिए बड़ा झटका है। केंद्र के साथ महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना बीजेपी के साथ सत्ता में सहयोगी जरूर है लेकिन दोनों दलों के बीच अनबन कोई नई बात नहीं है। पार्टी ने ये फैसला राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में लिया। बैठक में उद्धव ठाकरे का एक बार फिर अध्यक्ष चुन लिया गया। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एनडीए से अलग होने के फैसले के बाद  उद्धव ठाकरे ने बैठक को संबोधित किया। ठाकरे ने कहा कि शिवसेना सभी राज्यों में हिंदुत्व के लिए चुनाव लड़ेगी।

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम खुद को पंत प्रधान कहते हैं। वह विदेशों में घूमते हैं। वह इजरायल के पीएम को अहमदाबाद ले गए, श्रीनगर के लाल चौक पर लेकर क्यों नहीं गए? उन्होंने श्रीनगर में रोड शो क्यों नहीं किया? क्या उन्होंने लाल चौक पर तिरंगा फहराया? हमारे मन में पीएम के प्रति सम्मान खत्म हो चुका है। 

ठाकरे ने कहा कि नितिन गडकरी महाराष्ट्र आए। यहां उन्होंने तैनात नेवी के जवानों को अपमानित किया। सशस्त्र बलों के जवान ही ऐसे हैं, जिनके पास वाकई में 56 इंच का सीना है। आप उन जवानों का अपमान कैसे कर सकते हैं?


 

Related news

Don’t miss out

News