फिर गरजा 'गब्बर' का बल्ला, शिखर धवन ने जड़ा शतक

Headlines | Aug. 12, 2017, 2:09 p.m.

कोलंबो (12 अगस्त):  भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीएम इंडिया के 'गब्बर' यानी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला एकबार फिर गरजा। शिखर धवन ने एक बार फिर से श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। धवन ने एक बार फिर से शिखर को छूते हुए सेंचुरी जमा दी। इस टेस्ट सीरीज़ में ये उनका दूसरा शतक रहा। वहीं धवन के टेस्ट करियर का ये छठा शतक है।


शिखर धवन ने कैंडी के मैदान पर गब्बर स्टाइल में अपना शतक पूरा किया। इस शतक को जमाने के लिए उन्होंने 107 गेंदों का सामना किया और इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 15 चौके भी निकले। इस पारी की मदद से वो मौजूदा टेस्ट सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। इस मैच से पहले चेतेश्वर पुजारा शिखर धवन से आगे थे।


धवन ने शतक जमाने के बाद बिल्कुल अलग अंदाज़ में जश्न मनाया। उन्होंने चौका जमाकर अपना शतक पूरा किया और फिर अपना बल्ला और ग्लब्स जमीन पर रखकर ड्रेसिंग रूम की तरफ अपने दोनों हाथों से विक्ट्री साइन बनाते हुए जश्न मनाया और अपने शतक को सेलिब्रेट किया। ये इस सीरीज़ में उनका दूसरा शतक रहा और इस शतक के साथ ही वो श्रीलंका में सैकड़ा जमाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर आ गए हैं। श्रीलंका की धरती पर ये धवन का तीसरा शतक रहा। उनसे पहले पुजारा और सहवाग भी तीन-तीन शतक लगा चुके हैं। इस मामले में पहले स्थान पर रहने वाले सचिन ने श्रीलंका में पांच शतक जमाए थे। 

Related news

Don’t miss out

News