जब शशि कपूर ने बचाई थी अमिताभ बच्चन की जान, फिल्म के सेट पर हुआ था ये हादसा...

मनोरंजन | Dec. 4, 2017, 11:41 p.m.

Image result for shashi kapoor\

मुंबई (4 दिसंबर): अपने खास अंदाज से हिदी सिने जगत पर दशकों तक राज करने वाले बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का सोमवार शाम निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे। उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उन्हें कई वर्षों से किडनी की समस्या थी। शशि कपूर का अंतिम संस्कार मंगलवार सुबह किया जाएगा।

शाशि कपूर ने कुछ फिल्में ऐसी भी की है, जिसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ काम किया है। दोनों ने करीब 12 फिल्मों में काम किया है। दोनों पहली फिल्म 'रोटी कपड़ा और मकान' (1974) में साथ नजर आए थे। लेकिन कुछ सालों बाद एक फिल्म ऐसी भी आई थी, जिसके बाद अमिताभ ने अपने कॉन्ट्रैक्ट में एक क्लॉज जोड़ दिया था कि वे डबल हीरो फिल्म में शशि कपूर के साथ ही काम करेंगे। यहां हम बात कर रहे हैं डायरेक्टर राकेश कुमार की फिल्म 'दो और दो पांच' की, जो 1980 में रिलीज हुई थी।

फिल्म का एक सीन मुंबई के सी रॉक होटल में फिल्माया जाना था। उस वक्त अमिताभ अस्थमा से जूझ रहे थे। शूटिंग के दौरान अचानक अमिताभ को अस्थमा का अटैक आया, जिसे वे सहन नहीं कर पा रहे थे। कहा जाता है कि उस वक्त अगर शशि कपूर मदद के लिए आगे न आते तो कुछ भी हो सकता था। 
इस घटना के बाद अमिताभ बच्चन ने यह तय कर लिया कि दो हीरो वाली फिल्म में उनके साथ शशि कपूर ही होंगे। खास बात यह है कि मेकर्स ने भी उनकी इस डिमांड को माना। कथिततौर पर अमिताभ इसके लिए एक लेटर फिल्ममेकर्स से साइन कराया करते थे।

Related news

Don’t miss out

News