LOVE STORY: कार्ड तक छप गए थे लेकिन एक पाकिस्तानी की वजह से सलमान संगीता से शादी नहीं कर पाए !

मनोरंजन | Feb. 12, 2018, 11:51 p.m.

नीतू कुमार, मुंबई (13 फरवरी): बॉलीवुड के प्रेम यानि सलमान खान की लव लाइफ का जब जब चैप्टर खुलता है तो लोगों को सलमान ऐश्वर्या या फिर सलमान कटरीना का किस्सा आता है लेकिन सच तो ये हैं कि ऐश्वर्या और कटरीना से पहले भी सलमान को प्यार हुआ सलमान का दिल कई और लड़कियों के लिए बेकरार हुआ सलमान को एक दो बार नहीं बल्कि बार बार प्यार हुआ। भले ही सलमान -ऐश्वर्या  और सलमान कटरीना की लव स्टोरी ज्यादा चर्चित हुई हो  लेकिन उनकी जिंदगी में संगीता बिजलानी की कहानी भी कम दिलचस्प नहीं ।

बॉलीवुड में सलमान का पहला चर्चित अफेयर रहा संगीता बिजलानी से। संगीता बिजलानी और सलमान खान की लवस्टोरी शुरू होती है 1987 से जब सलमान मॉडलिंग किया करते थे। उस वक्त वो संगीता बिजलानी के ब्य़ॉयफ्रेंड के तौर पर जाने पहचाने जाते थे। 80 के दशक में में संगीता सलमान स्टार थी। संगीता की बदौलत उस दौरान वो कई ऐड में भी देखे गए। सलमान को मॉडलिंग का काम दिलवाती थी संगीता।  

इन दोनों ने शूटिंग शर्टिंग्स का एक ऐड भी शूट किया था जो कि बहुत मशहूर हुआ था। संगीता के साथ सलमान की जोड़ी उस वक्त सबको परफेक्ट दिखती थी। सलमान जब संगीता को डेट कर रहे थे तब वो स्ट्रगलर थे और संगीता कामयाब स्टार बन चुकी थी। संगीता उस दौरान ना सिर्फ सलमान से बड़ा नाम थी बल्कि उम्र में भी वो उनसे 5 साल बड़ी थी लेकिन दिलों के बीच उम्र का फासला कभी नहीं आया। संगीता बिजलानी 1980 की मिस इंडिया थी । मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में वो इंडिय़ा का ना रोशन तो नहीं कर पाई लेकिन उन्हें बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम का अवॉर्ड जरूर मिला था। मिस इंडिया बनने के बाद से संगीता मॉडलिंग वर्ल्ड में जाना माना नाम बन गई थी। स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान के बेटे सलमान खान भी बॉलीवुड में एंट्री के लिए हाथ पैर मार रहे थे। तब सलमान इतने दुबले थे कि उनके पापा भी उन्हें हीरो बनने की सलाह नहीं दे रहे थे। बॉलीवुड में एंट्री के लिए सलमान को मॉडलिग एक आसान रास्ता दिखा । सलमान ने कॉलेज की पढ़ाई छोड़ दी और मॉडलिंग करने लगे। 

संगीता बिजलानी से उनकी मुलाकात मॉडलिंग के दौरान ही हुई थी। संगीता से पहले सलमान का अफेयर दिलीप कुमार की भतीजी शाहीन से चला था लेकिन ये लव स्टोरी ज्यादा दिनों तक चली नहीं। बाद के दिनों में शाहीन ने भी बॉलीवुड में आई लेकिन जब उन्हें बॉलीवुड में पहचान नहीं मिली तो. उन्होंने अपने को एक्टर सुमित सहगल से शादी कर ली। शाहीन के बाद सलमान की जिंदगी में आई  थी संगीता बिजलानी। एक मॉडलिंग असाइमेंट के दौरान सलमान के दिल संगीता नाम की बिजली गिरी थी । सलमान से पहले संगीता की लाइफ में जैकी श्रॉफ थे। जैकी और संगीता ने कई फिल्मों में भी साथ किया था और उनके बीच अफेयर शुरू हुआ था।

संगीता के साथ सलमान का अफेयर शुरू हुआ तो सलमान को मॉडलिंग असाइनमेंट्स के साथ पहचान भी मिलने लगी। सलमान अक्सर संगीता की फिल्मों के सेट पर जाया करते थे ताकि उन्हें किसी फिल्म में चांस मिल जाए और सलमान का स्ट्रगल खत्म हुआ 1987 में । बॉलीवुड में उन्हें पहला चांस मिला फिल्म बीवी हो तो ऐसी में । लेकिन इस फिल्म में रेखा के आगे सलमान को किसी ने नोटिस भी नहीं किया । 1989 में सलमान ने सूरज बड़जात्या की फिल्म मैनें प्यार किया में काम किया। इस फिल्म ने सलमान को रातों रात स्टार बना दिया। सलमान का क्रेज इतना बढ़ गया कि अब संगीता का स्टारडम उनके सामने फीका पड़ने लगा। अब तक खान परिवार संगीता को अपनी होने वाली बहू के तौर पर देखने लगा था।सलमान और संगीता के रिश्तों को सीरियसली लिया जा रहा था सलमान के घर में संगीता का आना जाना बढ़ रहा था। सलमान की छोटी बहन अलवीरा से भी संगीता की अच्छी पटने लगी थी।

करीब 5 सालों तक संगीता बिजलानी के प्यार में रहे सलमान। दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। सलमान और संगीता के शादी के कार्ड्स तक छप गए थे। लेकिन इसी दौरान सलमान की जिंदगी में आ गई एक पाकिस्तानी लड़की। वो लड़की थी सोमी अली। सोमी अली की खातिर सलमान ने संगीता से शादी नहीं की। इस बात का खुलासा खुद सलमान ने करण जौहर के शो कॉफी विद करण में किया था। बिग ब़ॉस सीजन 9 में भी उन्होंने बताया था कि कैसे शादी के कार्ड छप जाने के बाद भी वो संगीता ने नहीं कर पाएं शादी। बाद के दिनों में संगीता ने अजहरुद्दीन से शादी कर ली थी और सलमान खान की जिंदगी में एक के एक बाद कई नाम शामिल होते रहे। अजहरुद्दीन के साथ अब संगीता का तलाक हो चुका है तो वहीं सलमान खान अब तक कुंवारे हैं उनकी लव लाइफ में आजकल इयूलिया वंतूर हैं लेकिन यहां भी शादी के नाम पर खामोश हैं सलमान।  

 

 

 

 

 

 

Related news

Don’t miss out

News