सचिन ने किया खुलासा, नहीं चाहते थे इस गेंदबाज के सामने खेलना

खेल | May 18, 2017, 12:27 p.m.


नई दिल्ली (18 मई): दुनिया के कई गेंदबाज ऐसे है, जो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के सामने गेंदबाजी करने से डरते थे। लेकिन सचिन ने पहली बार खुलासा किया कि एक गेंदबाज ऐसा भी था, जिसे खेलने ये वह कतराते थे।

तेंदुलकर ने कहा कि वे साउथ अफ्रीका के कप्तान हैंसी क्रोनिए की गेंदबाजी के आगे बल्लेबाजी करना पसंद नहीं करते थे। उन्होंने कहा कि 1989 में जब से मैने क्रिकेट खेलना शुरु किया तो कम से कम दुनिया के 25 सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों का सामना किया, लेकिन हैंसी के सामने बल्लेबाजी करने में मुझे मजा नहीं आता था। उनकी गेंदबाजी पर मैं कई बार आउट हो जाता था, इसलिए मैंने सोचा कि हैंसी की गेंदबाजी को मैं नॉन-स्ट्राइक पर खड़ा हो कर ही देखूं।

उन्होंने कहा कि हैंसी की गेंदबाजी के समय मैं अपने साथी बल्लेबाज कहता कि एलन डोनाल्ड और शॉन पोलाक की गेंदों पर मैं आराम से बल्लेबाजी कर लूंगा पर हैंसी की गेंदबाजी पर तुम ही बल्लेबाजी करना। सचिन ने 1999 में ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई सीरीज को सबसे टफ बताया। उन्होंने कहा कि 1999 में हम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गए थे। उस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम सबसे मजबूत थी। टीम के 11 खिलाड़ियों में से 7 खिलाड़ी विजेता थे और बाकी के 4 भी दमदार थे। इन खिलाड़ियों की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया ने कई साल विश्व क्रिकेट पर राज किया। उनका खेलने का तरीका सबसे अलग था।

उस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-0 से हरा दिया था। उन्होंने कहा कि उस समय के सभी ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी काफी खतरनाक तरह से खेलते थे। वे अधिकतर मैचों में शानदार खेल दिखाते थे।

Related news

Don’t miss out

News