रूस: राष्ट्रपति पुतिन ने बर्फीले पानी में लगाई आस्था की डुबकी, देखें वीडियो

दुनिया | Jan. 20, 2018, 6:16 a.m.

नई दिल्ली (20 जनवरी): रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हमेशा से ही अपने अनोखे कामों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार भी उन्होंने अपनी 65 की उम्र में एक अनोखा काम कर डाला है। पुतिन ने परंपरागत तरीके से ईसाइयों का प्रमुख त्यौहार 'एपिफनी' मनाया।

त्यौहार के रिवाज के अनुसार पुतिन ने इस कड़ाके की ठंड में झील के बर्फीले पानी में डुबकी लगाई और इस पारंपरिक पर्व को मनाया। 'एपिफनी' को 'प्रभुप्रकाश' त्यौहार के नाम से भी जाना जाता है। यह ईसाइयों का परंपरागत त्यौहार है और इसे लगभग 200ईं. से मनाया जा रहा है।

President #Putin joins the nation in celebrating the #Epiphany, braves the icy waters of the frozen Lake Seliger pic.twitter.com/2waCXxKPuK

— Russia in RSA ???????? (@EmbassyofRussia) January 19, 2018

बता दें कि रूस में आगामी 18 मार्च को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं इस रेस में एक बार फिर पुतिन दौड़ने की तैयारी में हैं। पुतिन कम्युनिस्ट शासन में पले-बढ़े हैं। राष्ट्रपति के रूप में वह रूसी रूढ़िवादी समारोहों में लगातार मौजूद रहे हैं और समाज में चर्च को बड़ी आवाज भी दी है। पिछले साल अगस्त में पुतिन की साइबेरिया में एक पर्वत झील में मछलियों को पकड़ने और अगस्त 2009 में छुट्टी के दौरान घोड़े की सवारी करते हुए उनकी शर्ट-लेस फोटो सामने आई थी।

Related news

Don’t miss out

News