INDvsSA: रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, इस मामले में सचिन को छोड़ा पीछे

Headlines | Feb. 13, 2018, 7:18 p.m.


नई दिल्ली ( 13 फरवरी ): टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच छह मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां मुकाबला पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही है। रोहित शर्मा ने सेंट जॉर्ज पार्क में शानदार शतक लगाया है। यह इस दौरे पर उनका पहला शतक है। 

टीम इंडिया के बल्लेबाज मैदान पर उतरे तो सभी क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट्स की नजर रोहित शर्मा पर थी। वो इसलिए क्योंकि टीम इंडिया का इस ओपनर के बल्ले से इस दौरे पर बिलकुल रन नहीं निकल थे, लेकिन रोहित शर्मा ने 5वें वनडे में शतक ठोककर सभी विरोधियों का मुंह बंद कर दिया। रोहित शर्मा के वनडे करियर का यह 17वां शतक है। 

रोहित शर्मा ने खबर लिखे जाने तक 102 रन की पारी खेलते हुए रोहित ने 10 चौके और 4 छक्के जड़े। 111 बालों पर रोहित शर्मा ने 102 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सचिन तेंदुलकर को एक मामले में पीछे छोड़ दिया।

रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में सचिन को पीछे छोड़ दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। सचिन के नाम क्रिकेट की तीनो फॉर्मेट में कुल मिलाकर 264 छक्के दर्ज हैं। ऐसे में रोहित ने अपनी अर्धशतकीय पारी के के दौरान छक्कों की झड़ी लगाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छक्कों की संख्या को 265 तक पहुंचा दिया। रोहित ने टेस्ट में 29, वनडे में 169 और अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 67 छक्के जड़े हैं। 
 

Related news

Don’t miss out

News