6 महीने में 50 फीट की सुरंग बनाकर लूटा करोड़ों

देश | Nov. 14, 2017, 5:16 p.m.

नई दिल्ली ( 14 नवंबर ):  शनिवार और रविवार की छुट्टी के बाद जब बैंक खुला तो बैंक के कर्मचारी हैरान रह गए। नवी मुंबई के जुई नगर ब्रांच की बैंक ऑफ बड़ौदा में सेंधमारी की घटना सामने आई है। शातिर चोर बगल की दुकान से सुरंग बनाकर बैंक में घुसे गए। उन्होंने एक 50 फीट की लंबी सुरंग खोदी और फिर बैंक से कीमती सामान समेत पैसा लेकर चंपत हो गए। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

दरअसल, जुइनगर स्थिति बैंक ऑफ बड़ौदा में चोरों ने सेंध लगाने के लिए 50 फीट लंबी सुरंग खोद डाली। इसके बाद चोर बैंक के 30 लॉकर्स में रखा पैसा और जूलरी लेकर फरार हो गए। 225 लॉकर्स में से चोरों ने 30 लाकर पर हाथ साफ किए हैं। लाकर लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए चोरो ने बैंक के बगल की दुकान को किराए पर लिया और फिर 25 फिट की सुरंग खोद कर बैंक के लॉकर्स तक पहुचने का रास्ता बनाया उसके बाद चोरों ने 30 लॉकर्स लॉकर्स में रखे गहने और पैसे उड़ा लिया। पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज हुआ है।

मामला सोमवार सुबह तब प्रकाश में आया जब बैंक फिर से खोली गया। इस दौरान बैंक में काम करनेवाले कर्मचारियों को कई सारे लॉकर्स और ट्रेजरी रूम को क्षतिग्रस्त मिले। हालांकि, पूरे मामले में चोरी हुए आभूषणों की कीमत का अब तक आंकलन नहीं किया गया है। 

चोरों ने बैंक में दाखिल होने के लिए एक सुरंग का सहारा लिया, यह सुरंग एक किराना की दुकान के पास से ही खोदी गई थी। किराना की दुकान को हाल ही में किराए पर लिया गया था। पुलिस विभाग के सूत्र के मुताबिक चोरों ने बैंक तक पहुंचने के लिए पांच दुकानों के पास सुरंग खोदी गई।

दरअसल पुलिस की जांच में ये बात सामने आई कि 7 महीने पहले कुछ लोगों ने इस दुकान को किराए पर लिया और जनरल स्टोर खोला। लेकिन हकीकत कुछ और थी। दुकानदारी के नाम और इस जनरल स्टोर के लोगों ने सम्भवतः 6 महीने पहले ही इसकी साजिश रची और उसके बाद उन्होंने जमीन के अंदर 50 फीट गहरा गड्ढा खोदा। सुरंग 4 से 5 फीट चौड़ी है। यह सुरंग 80 फीट दूर बैंक में जाकर सीधे खुलती है। 

Related news

Don’t miss out

News