Download app
We are social

जियो यूजर्स को एकदम खुश कर देने वाली खबर!

नई दिल्ली(16 मार्च): रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए बेहद अच्छी खबर है। दूरसंचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण ने  जियो की प्रचार प्रोत्साहन पेशकश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। इसका मतलब साफ है कि जियो के हैप्पी न्यू ईयर प्लान के तहत मिल रही सभी फ्री सुविधाए 31 मार्च तक जारी रहेंगी।


- टीडीसैट ने टेलीकॉम रेगूलेटर ट्राई  से जियो को मुफ्त सेवाएं जारी रखने की अनुमति देने वाला 31 जनवरी का पत्र फिर से जांचकर दो हफ्ते में जवाब देने को कहा है।

क्या है पूरा मामला

   

- रिलायंस जियो ने पिछले साल सितंबर में मुफ्त वायस और डेटा की पेशकश की थी। बाद में दिसंबर में इस मुफ्त पेशकश को बढ़ाकर 31 मार्च, 2017 कर दिया गया।

   

- नए ऑपरेटर द्वारा अपनी मुफ्त पेशकश को 90 दिन की तय सीमा से अधिक जारी रखने की अनुमति देने के ट्राई के फैसले के खिलाफ भारती एयरटेल और आइडिया जैसी ऑपरेटरों ने टीडीसैट में अपील की है।


- टीडीसैट में चल रहा है मामला

   

- टीडीसैट ने 10 मार्च को  सभी पक्षों ट्राई, मौजूदा आपरेटर्स भारतीय एयरटेल और आइडिया सेल्युलर तथा रिलायंस जियो की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

   

- अपनी अंतरिम अपील  भारती एयरटेल ने ट्राई द्वारा रिलायंस जियो को मुफ्त प्रचार पेशकश को जारी रखने की अनुमति पर रोक का आग्रह किया था। साथ ही, उसने ट्राई को यह निर्देश देने की अपील की थी कि वह इस फैसले से संबंधित सभी रिकॉर्ड पेश करे।

   

-अंतरिम अपील में रिलायंस जियो को अपने ग्राहकों को शून्य दर योजना और प्रचार पेशकशों से रोकने का भी आग्रह किया गया।


Related news