WONDERFUL: इस बॉलर कर दिया कमाल, एक ओवर में 6 विकिट...सभी क्लीन बोल्ड !

Headlines | Aug. 12, 2017, 3:15 a.m.

नई दिल्ली (12 अगस्त): क्रिकेट के मैदान में कई बार ऐसे रेकॉर्ड्स बनते हैं, जिन्हें सुनकर इंसान दांतों तले उंगली चबा जाए। शुक्रवार को ऐसा ही कुछ इंग्लैंड में खेली जा रहे जूनियर स्तर के क्रिकेट मैच में हुआ। यहां अंडर-13 क्रिकेट प्रतियोगिता में 13 साल के ल्यूक रॉबिन्सन ने अपने एक ही ओवर में लगातार 6 विकेट हासिल कर लिए। इस रेकॉर्ड में यह बात भी रोचक है कि ल्यूक ने ये सभी 6 विकेट बोल्ड कर हासिल किए। ल्यूक रॉबिनसन के इस बेमिसाल प्रदर्शन ने उनकी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

ल्यूक उत्तर-पूर्व इंग्लैंड के हफ्टन-ले-स्प्रिंग में फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब के लिए खेल रहे थे। ल्यूक के लिए एक और खास बात यह रही कि उनके इस शानदार प्रदर्शन के दौरान उनका पूरा परिवार इस मैच से जुड़ा हुआ था। जब ल्यूक ने क्रिकेट के खेल का यह यादगार ओवर फेंक रहे थे, तो उस वक्त उनके पिता स्टीफन रॉबिन्सन बोलिंग ऐंड पर ही अंपायरिंग कर रहे थे। शायद इस यादगार लम्हे को देखने की इससे बेहतर जगह कोई और हो ही नहीं सकती, वहीं उनकी मां हेलेन पविलियन में बैठकर स्कोरबुक में इस मैच की स्कोरिंग रेकॉर्ड कर रही थीं।

इस दौरान उनके छोटे भाई मैथ्यू उनकी टीम का ही हिस्सा थे और वह फील्डिंग कर रहे थे और उनके दादा ग्लेन भी बाउंड्री लाइन पर खड़े होकर अपने पोते के इस यादगार कारनामे के गवाह बने। ल्यूक के इस अविश्वसनीय प्रदर्शन के बाद उनके पिता ने कहा कि यह कोई सपना सच होने जैसा प्रदर्शन था।

Related news

Don’t miss out

News