राजीव गांधी हत्याकांड में 7 दोषियों की माफी पर 6 सप्ताह में केंद्र सरकार करे फैसला- सुप्रीम कोर्ट

देश | Jan. 23, 2018, 2:56 p.m.

नई दिल्ली (23 जनवरी): पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 7 हत्यारों की माफी के मामले पर आज एकबार फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से राजीव गांधी हत्याकांड के 7 दोषियों की माफी पर तमिलनाडु सरकार की चिट्ठी पर फैसला लेने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा है कि वो 7 दोषियों पर तमिलनाडु सरकार के फैसले को सही मानती है या नहीं।

आपको बता दें तमिलनाडू सरकार राजीव गांधी हत्याकांड के 7 दोषियों को छोड़ना चाहती है। तमिलनाडू सरकार ने मई 2016 में राजीव गांधी हत्‍याकांड में 7 अभियुक्‍तों को माफी देने के लिए केंद्र सरकार को सिफारिशी पत्र लिखा था। साथ ही सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई थी। राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि UPA सरकार जब सत्ता में थी, तो राजीव गांधी के हत्यारों को न तो वह फांसी देना चाहती थी और न ही विपक्षी पार्टी ने इसके लिए कोई आवाज उठाई थी। किसी भी सरकार ने उन्हें फांसी पर लटकाने की इच्छा शक्ति नहीं दिखाई थी। अब उन्हें उम्रकैद हो चुकी है ऐसे में उन्हें  जेल से रिहा कर दिया जाए।

राजीव गांधी हत्‍याकांड के इन दोषियों में संथन, मुरुगन ,पेरारीवलन और उम्रकैद की सजा काट रही नलिनी श्रीहरन, रॉबर्ट पायस, रविचंद्रन और जयकुमार शामिल हैं।

 

Related news

Don’t miss out

News