'मूडीज' पर मोदी सरकार खुश लेकिन आम आदमी त्रस्त- राजीव शुक्ला

देश | Nov. 18, 2017, 4:08 p.m.

नई दिल्ली (18 नवंबर): पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने आज एकबार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार मूडीज की रेटिंग पर अपनी पीठ थपथपा रही है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। आम आदमी केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से त्रस्त है। व्यापारियों का हाल बेहाल है और देश की अर्थव्यवस्था का खास्ता हाल है। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज आम आदमी के दर्द को कोई सुनने वाला नहीं है। सरकार मूडीज के रैंकिंग की बात तो करती है लेकिन भूख सूचकांक पर बात क्यों नहीं करती है। जहां पर वो एकदम निचले स्थान पर है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ अंतर्राष्ट्रीय एजेंसियों से सर्टिफिकेट ले रही है। अपना पीठ थपथपाना जनता से धोखा है। 

आपको बता दें कि पिछले दिनों अंतर्राष्ट्रीय क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज ने सम्प्रभु देशों की रेटिंग में भारत के स्थान में सुधार करते हुए उसे ‘BAA2’ कर दिया है। मूडीज ने 13 वर्ष के बाद भारत की क्रेडिट रेटिंग में सुधार किया है। इससे पहले वर्ष 2004 में संस्था ने भारत की क्रेडिट रेटिंग में सुधार करते हुए उसे ‘BAA3’ किया था। जिसके बाद से सरकार जीएसटी और नोटबंदी के अपने फैसले को सही बताते हुए विपक्ष पर हमला कर रही है।

Related news

Don’t miss out

News