कांग्रेस का 'मिशन कर्नाटक', वरिष्ठ नेताओं संग राहुल करेंगे बैठक

देश | Jan. 13, 2018, 9:19 a.m.


रमन कुमार, नई दिल्ली (13 जनवरी): कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कसनी शुरू कर दी है। आज राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ नई दिल्ली में कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर अहम बात हो सकती है।

पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहरीन दौरे को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा था। राहुल गांधी के बहरीन दौरे के पीछे एक सियासी गुणाभाग की संभावना जताई जा रही थी, क्योंकि खाड़ी देशों में 30 लाख से ज्यादा भारतीय या इसी मूल के लोग रहते हैं, जिनमें ज्यादातर कर्नाटक या केरल के रहने वाले हैं। इनका आज भी अपने-अपने राज्यों में अच्छा खासा प्रभाव है।

कर्नाटक में अभी कांग्रेस की सरकार है और यहां के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया है। साल 2013 में कांग्रेस ने 121 सीटें जीतकर बीजेपी से सत्ता छीन ली थी। बीजेपी की हार की बड़ी वजह बीएस येदुरप्पा की बगावत भी रही है जो उस समय बीजेपी के मुख्यमंत्री भी रह चुके थे, लेकिन भ्रष्टचार के मुद्दे पर उन्हें हटा दिया गया था। इस बार फिर बीजेपी की तरफ से उन्हें सीएम पद का दावेदार घोषित किया गया है।

Related news

Don’t miss out

News