Download app
We are social

पंजाब में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

चंडीगढ़ (18 अप्रैल): पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने दो लोगों के गिरफ्तार करते हुए राज्य में एक आतंकी मॉड्यूल का भांडाफोड़ किया है। पुलिस का दाबा है कि ये लोग राज्य में सामाजिक धार्मिक संगठनों के सदस्यों और नेताओं को निशाना बनाने के लिए यूरोप स्थित चरमपंथी आतंकवादी समूह के एक संदिग्ध आतंकी मॉड्यूल से संबंध रखते हैं।


पंजाब काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट ने इस सिलसिले में बटाला के रहने वाले पलविंदर सिंह उर्फ घोडू और संदीप कुमार उर्फ कालू उर्फ शिंदा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक इन दोनों सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काकर राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने की साजिश रच रहे थे।

पुलिस ने इसके पास के हथियार और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा भी बरामद किया गया है। जब्त किए गए हथियारों में 9 एमएम की पिस्तौल, दो 32 बोर की पिस्तौल, एक 12 बोर की देसी बंदूक, छह मैगजीन और 46 कारतूस शामिल हैं।


पुलिस के मुताबिक इस मॉड्यूल को शमिंदर सिंह उर्फ शेरी नियंत्रित करता है जो अभी जर्मनी से इसका संचालन कर रहा है और ऐसा माना जाता है कि वह बेल्जियम में रह रहे जगदीश सिंह भूरा जैसे अन्य आतंकवादियों के साथ संपर्क में है।यूरोप के विभिन्न हिस्सों से संपर्क रखने वाले ये आतंकवादी पंजाब के विभिन्न पुलिस थाने में दर्ज आपराधिक मामलों में भी वांछित हैं।


Related news

Don’t miss out