25 जनवरी से पहले निपटा लें बैंक का काम, नहीं तो 5 दिन तक अटकेगा

देश | Jan. 23, 2018, 1:05 p.m.


नई दिल्ली (23 जनवरी): अगर आपको बैं‍क में कोई काम हैं तो उसे 25 जनवरी से पहले निपटा लें, क्योंकि इसके बाद 5 दिन के लिए आपका काम अटक सकता है। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने सभी ग्राहकों को 25 जनवरी तक बैंक से जुड़ा जरूरी काम निपटाने के लिए एडवायजरी जारी की है।

PNB ने कहा है कि वह 29 जनवरी को अपने कोर बैंकिंग सिस्टम (CBS) को अपग्रेड कर रहे हैं, ऐसे में 29 और 30 जनवरी को अगर बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम है तो उसे 25 जनवरी से पहले पूरा कर लें। गौरतलब है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर बैंक बंद रहेगा, इसके बाद 27 जनवरी को सामान्य काम होगा, लेकिन 28 जनवरी को रविवार की वजह से फिर बैंक बैंद होगा। 29 जनवरी को बैंक अपना CBS सिस्टम अपग्रेड कर रहा है, जिससे 29 और 30 जनवरी बैंकिंग सेवाओं में कुछ देरी होने की आशंका है यही वजह है कि बैंक ने 25 जनवरी को ही जरूरी काम पूरा करने की हिदायद दी है।

हालांकि PNB ने यह भी कहा है कि ग्राहकों तक बैंकिंग सेवाएं बिना रुकावट के पहुंचाने के लिए बैंक ने सभी जरूरी कदम उठाए हैं, लेकिन नए तकनीकी बदलाव की वजह से शुरुआती दौर में बैंक सेवाओं में कुछ देरी हो सकती है ऐसे में समय रहते जरूरी काम कर लें। PNB ने इस सिलसिले में ग्राहकों के सहयोग की अपील भी की है।

Related news

Don’t miss out

News