Download app
We are social

दूसरी बार CM बनेंगे कैप्टन अमरिंदर, सिद्धू समेत ये बनेंगे मंत्री



चंडीगढ़ (15 मार्च): दस साल बाद पंजाब में कल से कांग्रेस राज की वापसी होने जा रही है। विधानसभा चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुआई में कांग्रेस ने पंजाब में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है। राज्य के राज्यपाल वी.पी सिंह बदनौर राजभवन में कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों को पद और गोपनियता की शपथ दिलाएंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह सिंह समेत 10 मंत्रियों को शपथ दिलाने की संभावना है।


पार्टी सूत्रों के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत सिंह बादल, ब्रह्म मोहिंद्र, तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा, राणा गुरजीत सिंह, परगट सिंह, रजिया सुल्ताना, ओपी सोनी समेत कई नव निर्वाचित विधायक मंत्री बनने की दौड़ में हैं। पंजाब में दस वर्ष बाद जीत का स्वाद चखने वाली कांग्रेस विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों और साथ ही अनुभवी तथा युवा नेताओं को भी मंत्रिमंडल में शामिल करना चाहेगी।


शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी और डा. मनमोहन सिंह के अलावा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, राजीव शुक्ला, अश्विनी कुमार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भुपेन्द्र सिंह हुड्डा, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता हिस्सा लेगें।

सत्ता विरोधी लहर पर सवार होकर कांग्रेस दस साल के अंतराल के बाद पंजाब में सत्ता में आयी है। उसने विधानसभा की 117 सीटों में से 77 सीटों पर कब्जा जमाया। वहीं सत्तारूढ़ अकाली-बीजेपी को 18 सीटें मिली है। इसके अलावा पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरी आप ने 20 सीटें जीतीं। जबकि दो सीटें नयी पार्टी और आप की सहयोगी लोक इंसाफ पार्टी को मिली।


Related news