Download app
We are social

प्रियंका चोपड़ा कल मनाएंगी अपना 35वां जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी खास बातें

नई दिल्ली (17 जुलाई): बॉलीवुड में हमेशा से ही सुर्खियों में रहने वाली देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा हाल ही में अपनी हॉलीवुड फिल्म बेवॉच की कामियाबी का जश्न मनाकर लौटी है। हॉलीवुड और बॉलीवुड में अपना परचम लहराने वाली प्रियंका चोपड़ा का जन्मदिन 18 जुलाई को है। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा मंगलवार को अपना 35वां जन्मदिन मनाएंगी। 

प्रियंका अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए न्यूयॉर्क से मुंबई आ चुकी हैं, लेकिन प्रियंका अपने जन्मदिन से पहले ही ट्रिप पर निकल चुकी हैं। इस ट्रिप की तस्वीर प्रियंका ने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। इस तस्वीर में प्रियंका अपने भाई और मां के साथ नजर आ रही हैं। सभी बहुत ही शानदार लग रहे हैं।

अपने पिता के साथ प्रियंका

प्रियंका का जन्म जमशेदपुर में हुआ था लेकिन वह बरेली को ही अपना असली घर समझती हैं। उनके माता-पिता भारतीय सेना में चिकित्सक थे। प्रियंका अपने पारिवारिक रिश्तों को काफी महत्व देती हैं।

वह अपने पिता के बेहद करीब थीं, जिनका निधन 2013 में हो गया। 13 साल की उम्र में प्रियंका, अमेरिका चली गईं जहां वह अपनी चाची के साथ रहीं, जहां उन्होंने लगभग तीन साल बिताए और इस दौरान वहीं के स्कूल में दाखिला लिया। अमेरिका से तीन साल बाद भारत वापस आईं प्रियंका ने बरेली के आर्मी पब्लिक स्कूल में हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी की।

अपनी नानी के साथ प्रियंका

प्रियंका चाहती थीं कि वह इंजीनियरिंग या मनोरोग की पढ़ाई करें, लेकिन 2000 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद उन्होंने अभिनय को अपना करियर चुना। 2002 में आई अब्बास-मस्तान की फिल्म 'हमराज' शायद प्रियंका की पहली बॉलीवुड फिल्म होती, लेकिन किसी कारणों से वह यह फिल्म नहीं कर सकीं और उनकी जगह फिर अमीषा पटेल को लिया गया।   

प्रियंका ने फिर 2002 में ही एक तमिल फिल्म 'थामीजान' में अपने अभिनय की शुरुआत की और 2003 में सनी देओल की फिल्म 'द हीरो' से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद जैसे प्रियंका ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। कई अहम बॉलीवुड फिल्मों में अपना हुनर दिखाकर उन्होंने पश्चिम में दस्तक दी जहां अमेरिकी टीवी सीरिज़ 'क्वांटिको' के ज़रिए वह एक चर्चित नाम बन गईं। उनकी आने वाली हॉलीवुड फिल्म 'बे वॉच' है जिसमें उन्होंने नकारात्मक रोल निभाया है।

Related news

Don’t miss out