स्‍वीडन के PM से मिले प्रधानमंत्री मोदी, दोनों देशों के बीच हुए कई अहम समझौते

देश | April 17, 2018, 6:39 p.m.

नई दिल्ली (17 अप्रैल): 5 दिवसीय विदेश यात्रा पर पीएम मोदी ने मंगलवार को यहां स्‍वीडन के प्रधानमंत्री स्टेफान लोफवेन से मुलाकात की। दोनों नेताओं की कई द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत हुई। स्‍वीडन और ब्रिटेन के पांच दिवसीय दौरे के पहले चरण में पीएम मोदी सोमवार देर रात यहां पहुंचे। स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टेफान लोफवेन सभी प्रोटोकॉल तोड़ते हुए अपने भारतीय समकक्ष की अगवानी के लिए खुद स्‍टॉकहोम एयरपोर्ट पहुंचे। बाद में दोनों नेता एयरपोर्ट से एक ही गाड़ी से होटल के लिए रवाना हुए।

मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय शिखर हिस्सा लिया, जिसके बाद अक्षय ऊर्जा और परिवहन समेत कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर नरेंद्र मोदी ने कहा भारत के मेक इन इंडिया में स्वीडन शुरू से ही मजबूत भागीदार रहा है। 2016 में मुंबई में हमारे मेक इन इंडिया कार्यक्रम में प्रधानमंत्री स्टीफन लॉवेन स्वयं बहुत बड़े बिजनेस शिष्ठमंडल के साथ शामिल हुए थे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री मोदी और उनके स्विडिश समकक्ष लोफवेन के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बात की। उन्‍होंने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच पहले से ही प्रगाढ़ संबंधों में और घनिष्‍ठता के प्रबल आसार और संभावनाएं हैं। 

 

Related news

Don’t miss out

News