PM मोदी कल जाएंगे गुजरात, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

देश | Oct. 21, 2017, 8:25 p.m.

नई दिल्ली (20 अक्टूबर): गुजरात में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा जनता को रिझाने में बीजेपी और कांग्रेस के नेता अपनी तरफ से कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते। इसी कड़ी में रविवार यानी 22 अक्टूबर को एकबार फिर पीएम मोदी गुजरात के दौरे पर जाने वाले हैं। इसबार प्रधानमंत्री मोदी वडोदरा और भावनगर जिलों का दौरा करेंगे और वहां कई परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस महीने तीसरी बार सूबे के दौरे पर जा रहे हैं।

 

पीएम मोदी इस बार की यात्रा के दौरान केंबे की खाड़ी में भावनगर जिले के घोघा और भरूच जिले के दहेज के बीच 615 करोड़ रुपये की रोल-ऑन रोल ऑफ (रो-रो) फेरी सेवा के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे।प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दिनों गांधीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए फेरी सेवा को 'अपनी महत्वाकांक्षी योजना' बताया था। वह घोघा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और दहेज तक फेरी से जाएंगे।

गुजरात चुनावों का राष्ट्रीय राजनीति और 2019 के लोकसभा चुनाव पर संभावित प्रभाव को देखते हुए बीजेपी इसे काफी गंभीरता से ले रही है। पिछले करीब 15 साल में राज्य में पहली बार बीजेपी गुजरात में चुनाव नरेंद्र मोदी के बिना लड़ रही है। मोदी की गुजरात यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब कांग्रेस खास तौर पर राहुल गांधी बीजेपी के गुजरात मॉडल पर लगातार सवाल उठा रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष भी कई बार गुजरात की यात्रा कर चुके हैं। राहुल गांधी ने भाजपा और प्रधानमंत्री के विकास के दावे पर तंज कसते हुए कहते कई बार कहा है कि 'विकास पागल हो गया है'।

Related news

Don’t miss out

News