Download app
We are social

PM मोदी की कल अहम बैठक, रोजगार के हालात का लेंगे जायजा

नई दिल्ली (17 जून): आम चुनाव के दौरान रोजगार को बीजेपी के तत्कालीन प्रधानमंत्री उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने बड़ा मुद्दा बनाया था, लेकिन सत्ता में आने के 3 साल बाद अब विपक्ष इसी मुद्दे को लेकर उन्हें घेरने में जुटा है। 'जॉबलेस ग्रोथ' के विपक्ष के आरोपों को लेकर कल यानी 18 जून को प्रीएम मोदी बड़ी बैठक करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ये बैठक देश में रोजगार की स्थिति को लेकर करने जा रहे हैं। इस बैठक में नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया देश में रोजगार की स्थिति को लेकर से एक प्रेंजेनटेशन देंगे।


आपको बता दें कि अरविंद पनागढिया की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री ने एक टास्कफोर्स का गठन किया है जो नौकरी को लेकर डाटा कलेक्शन के तौर तरीकों पर सुझाव देगी। फिलहाल देश में रोजगार की संख्या की वास्तविक स्थिति  को लेकर कोई  भरोसेमंद डाटा नहीं है। अरविंद पनगढ़िया अपनी रिपोर्ट प्रधानमंत्री को सौंपेंगे। रोजगार के अवसर बढा़ने में नाकामी को लेकर लगातर मोदी सरकार लगातार आलोचना झेल रही है।


इस बैठक में न सिर्फ अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के सृजन की मौजूदा स्थिति पर विचार किया जाएगा बल्कि इस बात पर भी मंथन होगा कि देश में नौकरियों के विश्वसनीय आंकड़े जुटाने के लिए नया तंत्र किस तरह बनाया जाए।


Related news