Download app
We are social

पीएम मोदी ने की UN में सुषमा के भाषण की तारीफ, कहा- भारत का मान बढ़ाया

नई दिल्ली ( 23 सितंबर ): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के दमदार भाषण की तारीफ की है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर स्वराज के भाषण को अद्भुत बताया है और कहा कि उन्होंने वैश्विक मंच पर भारत का गौरव बढ़ाया है। बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में दिए अपने भाषण में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर अपने खास अंदाज में हमला बोला।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का संयुक्त राष्ट्र में अविश्वसनीय भाषण! उन्होंने वैश्विक मंच पर भारत का गौरव बढ़ाया है।' अपने दूसरे ट्वीट में पीएम ने लिखा, 'विदेश मंत्री सुषमा स्वराज में वैश्विक चुनौतियों को पहचानने की दूरदृष्टि दिखी और उन्होंने एक अच्छी दुनिया बनाने के प्रति भारत की प्रतिबद्धता को मजबूती से स्थापित किया।'

आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को सुषमा की लताड़ पर पीएम मोदी ने लिखा, 'सुषमा स्वराज जी द्वारा आतंकवाद के खतरों को लेकर बड़ा संदेश दिया गया कि हमें क्यों इस बुराई के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना है।' 

वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा सुषमा स्वराज को आतंकवाद पर संयुक्त राष्ट्र में दिए गए शक्तिशाली और जबरदस्त भाषण के लिए बधाई. राजनाथ ने एक और ट्वीट में कहा कि पाक पीएम के भड़काऊ और उकसाने वाले भाषण का जवाब देते हुए भी सुषमा ने जिस तरह से परिपक्वता दिखाई, उससे उनकी समझ और मैचुरटी का पता चलता है।

तो वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी सुषमा की ट्व‍िटर पर जमकर तारीफ की। उनके अनुसार सुषमा का भाषण लाजवाब था। 

इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन में पाकिस्तान पर करारा प्रहार किया। उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की तरफ से भारत पर लगाए गए आरोपों का न सिर्फ करारा जवाब दिया बल्कि आतंकवाद को लेकर पड़ोसी देश को लताड़ भी लगाई। 

सुषमा ने कहा कि भारत और पाकिस्तान एक साथ आजाद हुए लेकिन आज भारत डॉक्टर और वैज्ञानिक पैदा कर रहा है तो पाकिस्तान आतंकवादी और जिहादी पैदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत ने आईआईटी, आईआईएम, एम्स जैसे संस्थान बनाए तो पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन पैदा किए।
 

Related news

Don’t miss out