बिना ब्याज के ऐसे ले सकते हैं 20000 रुपए, जमकर करें खरीददारी

देश | Nov. 16, 2017, 1:46 p.m.


नई दिल्ली (16 नवंबर): अगर आपके पास पैसे नहीं है और आपको कुछ जरूरी सामाना खरीदना है तो अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं, क्योंकि ICICI बैंक और मोबाइल वॉलेट Paytm ने एक पोस्टपेड सेवा की शुरुआत की है, जिसके जरिए लाखों लोगों को रोजमर्रा के खर्च का भुगतान करने के लिए 20,000 रुपए तक का डिजिटल क्रेडिट दिया जाएगा।

सेवा इस्तेमाल करने वाले ग्राहक रोजमर्रा की जरूरतों जैसे बिजली-पानी के बिल, ग्रोसरी का बिल, फ्लाइट और रेल टिकट वगैरह का भुगतान दिए गए डिजिटल क्रेडिट से कर सकेंगे। इस सेवा के तहत बैंक की तरफ से इस पैसे पर 45 दिन तक किसी तरह का ब्याज नहीं वसूला जाएगा। भुगतान के अगले महीने की पहली तारीख को ग्राहक के पास बिल आ जाएगा और उसे 15 दिन के अंदर पैसे जमा कराने होंगे।

ICICI बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक ग्राहक को दिए जाने वाले क्रेडिट की लिमिट 3000 रुपए से लेकर 20000 रुपए के बीच होगी, यह लिमिट ग्राहक के क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगी। Paytm-ICICI बैंक पोस्टपेड सेवा एक डिजिटल क्रेडिट एकाउंट होगा जो तुरंत एक्टिवेट हो जाएगा और इसको एक्टिवेट कराने के लिए किसी कागज की जरूरत नहीं होगी और न ही बैंक की किसी ब्रांच में जाना पड़ेगा।

Related news

Don’t miss out

News