ICJ में PAK के मुंह पर तमाचा, अब अपनों के ही निशाने पर सरकार और सेना

देश | May 18, 2017, 1:07 p.m.

इस्लामाबाद (18 मई): दुनिया के सामने पाकिस्तान की शैतानी हरकतों की कलई एकबार फिर खुल गई है। भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के फांसी के मसले पर पाकिस्तान के मुंह पर कड़ा तमाचा पड़ा है। ICJ के इस तमाचे से पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान ने जहां जाधव के मसले पर इंटर नेशनल कोर्ट के फैसले को मानने से इनकार कर दिया है, वहीं ICJ के इस फैसले के बाद नवाज सरकार और पाक सेना खुद अपने आवाम के निशाने पर आ गया है।


जाधव की फांसी पर रोक पचा नहीं पा रहा है पाकिस्तान...


- अंग्रेजी अखबार डॉन में छपी खबर के मुताबिक जाधव की फांसी पर ICJ के फैसले से पाकिस्तान अपने घर में ही घिर गया है। वहीं वहां के आम लोगों का मानना है कि जाधव केस में पाकिस्तान से बड़ी गलती हुई है। 


-  ICJ अपनी जीत को पक्का मान रहे जो पाकिस्तानी विश्लेषक पहले ये कह रहे थे कि इंटरनेशनल कोर्ट के पास जाधव की फांसी पर रोक लगाने का कोई अधिकार नहीं है।


 - वहीं विश्लेषक अब ये कह रहे हैं कि कोर्ट में पाकिस्तान की कमजोर तरीके से अपना पक्ष रखा और केस को पीछे ले जाने वाली थी।


- वहीं कुछ लोगों का कहना है कि पाकिस्तान ने ICJ में जाकर बड़ी गलती कर दी। उन्हें इस सुनवाई में शामिल नहीं होना चाहिए था। पाकिस्तान ने खुद ही अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारी है।


- उधर कुछ लोगों का कहना है कि पाकिस्तान ने ICJ में जाने से पहले अच्छी तरह से तैयारी नहीं की थी। उसे कोर्ट में अपना पक्ष रखने के लिए 90 मिनट मिला लेकिन उसने पूरी तरह से उसका इस्तेमाल नहीं किया। पाकिस्तान के पास कोर्ट में अपना पक्ष रखने के लिए 90 मिनट का समय था लेकिन पाकिस्तान ने अपना 40 मिनट यूं ही बर्बाद कर दिया।

Related news

Don’t miss out

News