अदालत ने नवाज शरीफ के खिलाफ फिक्स किये करप्शन के चार्ज

दुनिया | Oct. 20, 2017, 1:52 a.m.


नई दिल्ली (20 अक्टूबर): पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधी अदालत ने अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ व उनके परिवार पर करप्शन के केस में आरोप तय किए हैं। नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन मोहम्मद सफदर पर परिवार के स्वामित्व वाली लंदन संपत्तियों से संबंधित भ्रष्टाचार के संदर्भ में आरोप निर्धारित किए हैं। शरीफ परिवार के खिलाफ लंदन स्थित उनकी एवेनफील्ड संपत्ति, अजीजिया स्टील मिल्स और साथ ही साथ 16 अन्य विदेशी कंपनियों से संबंधित चार मामलों में आरोप लगाए गए हैं। 

विदेश में संदिग्ध कंपनियों के नाम पर संपत्ति बनाने से संबंधित पनामा पेपर मामले के सामने आने के बाद सर्वोच्च न्यायलय के आदेश की रोशनी में इनके खिलाफ राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत ने आरोप तय किए हैं। अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री, उनकी बेटी और दामाद की कार्यवाही स्थगित करने और उन पर चल रहे मामले में अभियोग तय करने पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज करने के बाद गुरुवार को यह कदम उठाया।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान मरियम और सफदर मौजूद रहे। नवाज शरीफ अपनी पत्नी का इलाज कराने में व्यस्त होने की वजह से सुनवाई में शामिल नहीं हो पाए। शरीफ की पत्नी को गले का कैंसर है और लंदन में उनका इलाज चल रहा है। नवाज शरीफ के वकीलों की टीम ने उनकी अनुपस्थिति का हवाला देते हुए सुनवाई टालने की याचिका लगाई थी। 

Related news

Don’t miss out

News