ओपी सिंह ही बनेंगे यूपी के नए डीजीपी, केंद्र से मिली हरी झंडी

देश | Jan. 21, 2018, 11:13 p.m.

लखनऊ (21 जनवरी): सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह को आज रिलीव करने की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है, जिसके बाद ओपी सिंह अब यूपी के डीजीपी का प्रभार संभालेंगे। वो पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल 30 दिसंबर 2017 को खत्म हो गया था। केंद्र से रिलीविंग न मिलने के कारण उनकी ज्वॉइनिंग में देरी हुई है। 

जानकारी के अनुसार ओपी सिंह मंगलवार तक प्रदेश की कमान संभाल सकते हैं। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के डीजी पद से उन्हें कार्यमुक्त कर दिया गया है। प्रमुख सचिव, गृह अरविंद कुमार ने बताया कि , ओपी सिंह मंंगलवार को चार्ज लेंगे। 

बता दें कि केंद्र ने यूपी सरकार से ओपी सिंह का दोबारा प्रस्ताव मांगा था. वहीं सीएम दफ्तर ने ओपी सिंह की फाइल दोबारा पीएमओ को अनुमोदन के लिए भेजा था। दरअसल, ओपी सिंह को 3 जनवरी 2018 को अपना पद संभालना था, लेकिन उस दिन के बाद से ही उन्‍होंने अपने नए पद को नहीं संभाला। वहीं 31 दिसंबर को यूपी सरकार ने ओपी सिंह के नाम का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था. जिससे पीएमओ ने खारिज कर दिया था। सूबे के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह के सेवानिवृत्त होने के बाद उन्हें इस पद की जिम्मेदारी सौंपी जानी है।

Related news

Don’t miss out

News