Download app
We are social

अब बाल झड़ने की समस्या होगी खत्म, अपनाए ये घरेलू नुस्खा


नई दिल्ली (16 जुलाई): बढ़ते प्रदूषण और खराब पानी के कारण लोगों को सबसे बड़ी समस्या बाल झड़ने की आने लगी है। लेकिन न्यूज 24 पर हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे, जिसके बाद यदि आपके बाल गिरते हैं तो एक प्राकृतिक समाधान है जो इस समस्या को कम करने में मदद करेगा।


आप अपने सिर पर प्याज के रस का उपयोग करके बालों के झड़ने को रोक सकते हैं। यह थोड़ा बदबूदार है, लेकिन परिणाम ऐसा होता है कि आप खुश हो जाएंगे। प्याज सल्फर में समृद्ध हैं जो बालों के टूटने और कमजोरी को रोकने में मदद करते हैं। वे रक्त परिसंचरण में सुधार करते हैं और बालों के रोम को पोषण करते हैं जिससे बालों के झड़ने की समस्या कम हो जाती है। प्याज में एंजाइम कैटालेज पाया जाता है जो बालों को समय से पहले सफ़ेद होने से रोकता है। ये बालों को झड़ने से रोकने का असरदायक उपाय है।


कैसे निकालें प्याज का रस:

एक मध्यम या बड़ा प्याज लें और इसे छील लें। इसे पानी से एक बार धो लें। इसके बाद, इसे छोटे टुकड़ों में काट लें और फिर उन्हें ब्लेंडर में डाल दें। इसे ब्लेंड करने से आपको उसका रस मिल जाएगा। यदि आप ब्लेंडर का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप प्याज को बारीक रूप से काट सकते हैं और फिर रस को निचोड़ सकते हैं।


कैसे लगाएं प्याज का रस:

एक कटोरे में प्याज का रस लें और फिर कॉटन पैड का उपयोग कर इसे अपने बालों की जड़ों पर लगाएं। इसे कम से कम 30 मिनट के लिए रहने दें। शावर कैप से अपने बालों को ढक लें। अब अपने बालों को पानी और एक हल्के शैम्पू के साथ धो लें ताकि दुर्गंध दूर हो जाए। कुछ हफ़्तों में ही आपको असर दिखने लगेगा।

Related news

Don’t miss out