किसी भी समय हो सकता है परमाणु युद्ध, नॉर्थ कोरिया ने सेट की मिसाइल

दुनिया | Oct. 17, 2017, 11:03 a.m.


नई दिल्ली (17 अक्टूबर): नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच संबंध इतने ज्यादा बिगड़ गए हैं कि दोनों देशों के बीच किसी भी समय परमाणु युद्ध छिड़ सकता है। ऐसा इसलिए होगा, क्योंकि नॉर्थ कोरिया 18 अक्टूबर को फिर से परमाणु टेस्ट करने जा रहा है, जबकि अमेरिका पहले ही कह चुका है कि अगर उसने ऐसा किया तो वह उसे खाक बना देगा।

इसी बात को लेकर नॉर्थ कोरिया के डिप्टी यूएन अंबेडसर ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप के हालात खराब हो चुके हैं और केवल एक परमाणु हमला शांति भंग कर सकता है। किम इन रियोंग ने यूएन जनरल असेंबली में कहा कि नॉर्थ कोरिया दुनिया में अकेला ऐसा देश है जो 1997 से अमेरिका के परमाणु खतरे से लड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि आत्मरक्षा के लिए उत्तर कोरिया को परमाणु हथियार रखने का अधिकार है। किम इन रियोंग ने इशारा करते हुए कहा कि हर साल बड़े स्तर पर सैन्य अभ्यास किया जा रहा है, क्या वो खतरनाक नहीं है? उन्होंने कहा कि हमारे सुप्रीम लीडरशिप को हटाने के लिए अमेरिका ने गुप्त ऑपरेशन की योजना बनाई, क्या यह खतरनाक नहीं है?

किम ने उत्तर कोरिया की सैन्य ताकत की तारीफ करते हुए कहा कि हम परमाणु शक्ति बन गए हैं। हमारे पास परमाणु एटम बम, एच बम और बैलिस्टिक रॉकेट्स हैं। अमेरिका, उत्तर कोरिया की फायरिंग रेंज में है। अगर यूएस हमला करता है तो उसे सजा देने के लिए नॉर्थ कोरिया तैयार है।

 

Related news

Don’t miss out

News