टेरर फंडिंग मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई, हाफिज, सलाहुद्दीन समेत 12 के खिलाफ चार्जशीट

देश | Jan. 18, 2018, 6:39 p.m.


नई दिल्ली (18 जनवरी): टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA की बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने  लश्कर ए तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद और हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन समेत 12 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया।  NIA ने दिल्‍ली की अदालत के समक्ष 1,279 पृष्ठीय आरोप पत्र दायर किया और अपनी जांच जारी रखने की अनुमति मांगी। NIA का दावा है कि जांच के दौरान उन्होंने पर्याप्त सामग्री और तकनीकी सबूत इकट्ठा किए। इसके लिए 60 स्थानों पर छापे मारे गए और 950 दस्तावेजों को जब्त कर लिया गया। इस केस में 300 गवाह हैं। 

NIA ने टेरर फंडिंग मामले में कट्टरपंथी अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ अहमद शाह उर्फ अल्ताफ फंटूश, मीरवाइज उमर फारूक के नेतृत्व वाले हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े के प्रवक्ता शाहिद उल इस्लाम, हुर्रियत के गिलानी नीत धड़े के प्रवक्ता अयाज अकबर और अलगाववादियों नईम खान, बशीर भट उर्फ पीर सैफुल्लाह और राजा मेहराजुद्दीन कलावल को गिरफ्तार किया था।

इस मामले में NIA ने मशहूर बिजनेसमैन जहूर अहमद वताली को भी गिरफ्तार किया था। वताली  पर हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हुई हिंसा के दौरान केस दर्ज किया गया था। पूर्व जेकेएलएफ के आतंकवादी बिट्टा कराटे, फोटो पत्रकार कामरान यूसुफ और जावेद अहमद भट्ट के नाम भी आरोप पत्र में शामिल हैं।

Related news

Don’t miss out

News