जब ऐश्वर्या की खातिर विवेक ने लिया था सलमान से पंगा, पढ़िए विवेक ऐश की लव स्टोरी !

कहते है वक्त सबसे बड़ा महरम होता है और बड़े से बड़ा जख्म भी ये भर देता है। लेकिन लगता है विवेक अब तक मोहब्बत में मिले उस ठोकर को भूले नहीं हैं। विवेक को लगता है कि उस मोहब्बत की वजह से उनका दिल तो टूटा ही उनके करियर को भी बहुत नुकसान पहुंचा। भले ही आज विवेक ऐश्वर्या के नाम पर दूर भागते हो लेकिन 10 साल पहले यही नाम उनके दिल के सबसे करीब था। वो सरेआम कहते थे कि उन्हें ऐश्वर्या से प्यार है। तो वहीं ऐश्वर्या भी विवेक की कम तारीफ नहीं करती थी। उस वक्त ऐश्वर्या की नजर में विवेक एक अच्छे इंसान ही नहीं बहुत टैलेंटेड एक्टर भी थे ऐश्वर्या और विवेक की कहानी तब शुरू हुई थी ....जब ऐश ने विवेक के साथ फिल्म क्यूं हो गया ना कि शूटिंग शुरू की थी। ये वो दौर था जब ऐश्वर्या सलमान खान से पूरी तरह से अलग हो चुकी थी। सलमान से ऐश्वर्या का ब्रेकअप काफी कंट्रोंवर्सियल रहा था। ये लव स्टोरी फिल्म हम दिल दे चुके सनम के सेट से शुरू हुई थी और पुलिस स्टेशन तक पहुंच गई थी।  ऐश्वर्या मीडिया को लेटर लिखकर सलमान से ब्रेकअप किया था।



ऐश्वर्या ने सलमान पर उनके साथ मारपीट का आरोप लगाया था। अक्सर सलमान उनकी फिल्मों के सेट पर पहुंच जाते थेऔर वहां हंगामा करते थे। फिल्म चलते चलते के सेट पर भी कुछ ऐसा ही हुआ था जिसके बाद ऐश्वर्या को फिल्म से निकाल दिया गया था.....और ऐश ने फिर सलमान को अपनी जिंदगी से बाहर कर दिया था। ये वो दौर था जब सलमान की इमेज बैड ब्य़ॉय की हो गई थी। सलमान से ब्रेकअप ऐश्वर्या के करियर के लिए काफी नुकसान देह रहा। शाहरुख खान की फिल्म चलते चलते से वो बाहर हो गई....तो वहीं आने वाली वीर जारा से उन्हें हटाकर प्रीति जिंटा को साइन कर लिया गया। सलमान से नजदीकी रखने वाले प्रोड्यूर्स भी ऐश से कतराने लगे। सलमान के साथ  वो अब काम कर नहीं सकती थी तो ...शाहरुख से साथ पॉपुलर हो रही जोड़ी भी टूट चुकी थी। ..और मंगल पांडे द राइजिंग अचानक छोड़ने की वजह से आमिर भी ऐश से नाराज थे....ऐश्वर्या उस वक्त बॉलीवुड से एकदम अलग थलग होती जा रही थी। 



साल 2002 में विवेक ओबरॉय एक अच्छे एक्टर के तौर पर ऊभर रहे थे। फिल्म साथिया के बाद विवेक ओबरॉय रातो रात स्टार बन गए थे। और फिर कंपनी के बाद यशराज प्रोडक्शन की फिल्म साथिया ने उन्हें स्टार बना दिया। ऐश्वर्या को जब डायरेक्टर समीर कर्णिक ने ये फिल्म ऑफर की तो उन्होंने बगैर देर किए विवेक ओबरॉय़ के साथ फिल्म साइन कर लिया। बॉलीवुड में उन दिनों तेजी से प़ॉपुलर हो रहे विवेक ओबरॉय के साथ काम करना ऐश ने मुनासिव समझा था...और विवेक के रूप में उन्हें एक कोस्टार मिल गया था। 


   फिल्म क्यों हो गया ना कि शूटिंग के दौरान विवेक और ऐश काफी घुलने मिलने लगे थे। ऐश्वर्या का जो दिल सलमान ने तोड़ा था...उस पर अब विवेक मरहम लगा रहे थे। सेट पर ऐश्वर्या और विवेक की बहुत अच्छी पटने लगी थी। ऐश्वर्या से विवेक की दोस्ती बढ़ती जा रही थी तो वो दिनोंदिन अपनी मंगेतर गुरप्रीत से दूर होते चले गए। ऐश्वर्या की खूबसूरती पर विवेक दिलो जान से फिदा होते जा रहे थे...तो वही ऐश्वर्या पर उनपर कम डिपेंड नहीं थी। ऐसे में विवेक ने ऐश की चाहत में गुरप्रीत से अपनी मंगनी तोड़ दी। 

 


 फिल्म क्यों हो गया ना के सेट पर ऐश और विवेक शॉट ओके होते ही एक दूसरे से बातें करने में जुट जाते थे। उन दोनों की नजदीकी की खबरें अब न्यूज पेपर्स की सुर्खियां बनने लगी थी। मीडिया को अब सलमान ऐश्वर्या के बाद विवेक का भी एंगल मिल गया था....सलमान ऐश की लवस्टोरी ने पहले ही मीडिया को मसाला दे दिया था और जब विवेक ओवरॉय का एंगल आया तो कहानी और दिलचस्प हो गई। उस दौरान विवेक सरेआम ये बात कहने लगे कि ऐश्वर्या रॉय की जिंदगी में अब वो ही है। ऐश्वर्या उनसे ही प्यार करती है। तो वहीं ऐश्वर्या भी पब्लिकली विवेक ओबरॉय की खूब तारीफे करती रही। उस दौरान विवेक ओबरॉय़ से बेहतर उन्हें कोई और नजर नहीं आता था। 


ऐश्वर्या ने पब्लिकली कभी भी ये नहीं कहां कि वो विवेक ओबरॉय को डेट कर रही है लेकिन विवेक से वो जिस कदर नजदीकी बढ़ा रही थी..उसकी खबरें मीडिया में छाई रहती थी। साल 2004 में स्टारडस्ट मैगजीन ने विवेक और ऐश्वर्या की लव स्टोरी को डिकेड की सबसे बड़ी प्रेम कहानी माना था इस मैगजीन में विवेक ओबरॉय ने लंबा चौड़ा इंटरव्यू दिया था और इस बात का खुलासा किया था कि वो ऐश्वर्या राय से प्यार करते हैं। साल 2004 में जब ऐश्वर्या कान फिल्म फेस्टिवल में गई थी तो विवेक ओबरॉय भी साथ जाने वाले थे। लेकिन उनका ड्रेस तैयार नहीं हो पाया था और वो ऐश का साथ देने कान्स नहीं जा पाए थे। ऐसे में मीडिय़ा ने ये तक लिख डाला था कि ऐश और विवेक फोन पर इतनी बातें कर रहे है कि फ्रांस की फोन लाइन जाम हो गई है। एक दिन तो ऐश और  विवेक ) के बीच पूरे तीन घंटे बात हुई थी। जब ऐश कान में थी उस दौरान विवेक एक ऑक्शन में गए थे और उन्होंने पूरे 52 हजार में ऐश की एक तस्वीर खरीदी थी। विवेक उस दौरान सरेआम ऐश के लिए दीवानगी दिखाते रहते थे। 



ऐश्वर्या रॉय के 30वें जन्मदिन पर तो विवेक ने दीवानगी की हद पार कर दी थी। विवेक ने ऐश के लिए के तीस तोहफे खरीदे थे। ऐश्वर्या के बर्थडे को यादगार बनाने में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। ऐश को विवेक ने को पपी भी गिफ्ट किया था और विवेक का दिया हुआ वो पपी ऐश के लिए बहुत अजीज था। उन्होंने उसका नाम .सनसाइन..रखा था। एक तरफ विवेक ऐश के प्यार में दीवानगी की हद पार कर रहे थे....तो वहीं ऐश्वर्या कभी भी इस रिश्ते पर खुलकर नहीं बोलती थी। जब भी उनसे विवेक पर सवाल किया गया तो वो चुप्पी साध जाती थी। 

विवेक और ऐश की लव स्टोरी में सच्चाई कितनी थी पता नहीं। लेकिन विवेक ओबरॉय़ ने अपने कई इंटरव्यूज में कहा कि उनका और ऐश्वर्या का अफेयर ढाई सालों तक चला। विवेक उस दौरान ऐश्वर्या से शादी के सपने देखने लगे थे। तब विवेक ने एक बेवसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा था।  विवेक ने कहा था , 'मैं ऐश्वर्या से शादी करूंगा , वो मेरे लिए बहुत लकी है। आपकी लाइफ में स्टैलिबिटी लाने वाली बिल्कुल सही लड़की। जब ढाई साल पहले हमारा अफेयर शुरू हुआ था तब लोगों ने कहा था इनका रिश्ता नहीं चलेगा....लेकिन हम अब भी साथ है।'  

विवेक और ऐश के बीच बढ़ती दोस्ती और सो कॉल्ड अफेयर की खबरों से सलमान खान भी अनजान नहीं थे। मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक ऐश के मम्मी पापा को भी  इससे ऐतराज नहीं था। इस बात ने तो दिलजले सलमान का दर्द और बढ़ा दिया ....और फिर उन्होंने विवेक ओबरॉय को फोन पर धमकियां दे डाली। विवेक ओबरॉय ने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सलमान के बारे में बहुत सी बातें कहीं। विवेक पूरे डिटेल के साथ सलमान के बारे में कई बातें कही। विवेक ने कहा था कि सलमान खान ने उन्हें  पूरी रात 40 कॉल किए थे, ऐश्वर्या से दूर रहने की धमकी दी थी और गंदी गालियां दी थी 


 एक तरफ विवेक ऐश की लड़ाई लड़ रहे थे और ऐश्वर्या बिल्कुल चुप थी। विवेक सरेआम कहते फिर रह रहे थे कि ऐश्वर्या उनका प्यार है और उनको प्रोटेक्ट करना उनका फर्ज है। सलमान और विवेक एक दूसरे के जानी दुश्मन बन रहे थे और ऐश इस लड़ाई से बचना चाह रही थी। कहते है उस दौरान सलमान किसी तरह अपनी लाइफ में ऐश्वर्या की वापसी चाहते थे।  तो विवेक हर हाल में ऐश्वर्या को अपना बनाना चाहते थे। ।लेकिन विवेक के मुताबिक उस प्रेस कॉन्फ्रेस के बाद ऐश्वर्या से उनसे दूरी बना ली। जिस ऐश के लिए उन्होने सलमान से पंगा लिया था वहीं उनसे अलग होने लगी थी। ऐश के लिए विवेक सलमान से पंगा करते रहे औऱ फिर एक दौर वो आया जब सलमान से जुड़े प्रोड्यूसर्स ने उन्हें फिल्में देनी बंद कर दी। तो ऐश्वर्या ने उनके बारे में बाते करना तक बंद कर दिया। ऐश ने कभी भी विवेक से अपने अफेयर की बात को नहीं कबूला। तो वहीं विवेक को बहुत देर से इस बात एहसास हुआ। उन्हें पता चला कि जिस प्यार की लड़ाई वो ल़ड़ रहे थे वो तो उनका था ही नहीं। 




विवेक को लगता है कि ऐश्वर्या ने उन्हें धोखा दिया। उनका इस्तेमाल किया। जिस तरह सलमान के साथ ऐश का ब्रेकअप बहुत कंट्रोवर्सी और हंगामें के साथ हुआ .....कुछ उसी तरह विवेक के साथ भी हुआ।  ऐश सलमान और विवेक के लव ट्राएंगल ने तीनों के करियर को नुकसान पहुंचाया। आज ऐश अभिषेक के साथ हैपिली मैरिड है। तो विवेक भी प्रियंका अल्वा से हैपिली मैरिड है। विवेक और ऐश अक्सर बॉलीवुड की छोटी सी दुनिया में टकराते रहते है...लेकिन दोनों एक दूसरे को  देखकर ऐसे बिहेव करते हैं मानों पहचानते तक नहीं।