द्वार छेकाई में तेज प्रताप से सालियों ने मांगे 1 करोड़, जानिए फिर कितने में बनीं बात

नई दिल्ली ( 17 मई ): राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंज्ञी तेज प्रताप यादव की शादी चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या के साथ धूमधाम से संपन्न हो गई। शादी 12 मई को पटना के वेटेनरी कॉलेज कैंपस में हुई तो शादी की बाकी रस्में चंद्रिका राय के घर पर संपन्न हुई। शादी के लिए अपने ससुराल पहुंचे तेज प्रताप का रास्ता उनकी सालियों ने रोक लिया। दुल्हन की बहनों ने द्वार छेकाई की और द्वार छेकाई में 1 करोड़ रुपए नेक मांग लिए।

दुल्हन की बहनों की यह मांग सुन वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया। खबरों के मुताबिक, जब तेज प्रताप बारात के साथ ससुराल पहुंचे, तो वहां द्वार छेकाई रस्म के लिए पहले से उनकी सालियों डटी हुई थीं। दुल्हन ऐश्वर्या राय की बहनों ने अपने जीजा तेजप्रताप से 1 करोड़ रुपए की मांग कर डाली। इतना सुनते ही वहां हर कोई दंग रह गया।

हालांकि, भाई की परेशानी दूर करने छोटे भाई तेजस्वी ने कमान संभाल ली। उन्होंने 11 हजार रुपए से बात शुरू की, लेकिन तेज प्रताप की होने वाली सालियां 10 लाख रुपए से एक भी पैसा कम न लेने पड़ अड़ गईं। बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों ओर से प्यार भरी नोंक-झोंक होती रही। आखिरकार बात 50 हजार रुपए में फाइनल हुई।

ऐश्वर्या, बिहार के पूर्व सीएम दरोगा राय की पोती और आरजेडी नेता चंद्रिका राय की बेटी हैं। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन और एमिटी यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है।