Smartron tbook flex लैपटॉप लॉन्च, जानें खूबियां

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 जून): दो साल पुराने Smartron t.book का अपग्रेड मार्केट में आ गया है। Smartron t.book flex हाइब्रिड कंप्यूटिंग डिवाइस की कीमत 42,990 रुपये है। यह 2-इन-1 नोटबुक एक डिटेचेबल कीबोर्ड के साथ आता है, यानी आप स्मार्ट्रोन टीबुक फ्लैक्स को टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल कर पाएंगे। इस नोटबुक को ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर 13 मई की मध्यरात्रि से बेचा जाएगा।

डिज़ाइन की बात करें तो टीबुक फ्लैक्स एल्युमिनियम और मैग्निशियम बॉडी के साथ आता है। यह ऑरेंज/ ग्रे और ब्लैक/ ग्रे रंग में उपलब्ध होगा। लेटेस्ट टीबुक में फिंगरप्रिंट सेंसर और स्टायलस सपोर्ट है। यह बैकलिट कीबोर्ड व ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसकी मदद से आप कम रोशनी वाली परस्थितियों में थोड़ी सी दूरी से टाइप कर पाएंगे। टीबुक फ्लैक्स का कोर एम3 वेरिएंट 42,990 रुपये में मिलेगा और कोर आई5 वर्ज़न को 52,990 रुपये में बेचा जाएगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो टीबुक फ्लैक्स में 12.2 इंच का डब्ल्यूक्यूएक्सजीएस (2560x1600 पिक्सल) आईपीएस मल्टी-टच डिस्प्ले (स्टायलस सपोर्ट) है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 16:10 है और यह फिंगरप्रिंट रेसिस्टेंट ओलियोफोबिक लेयर के साथ कोटेड है। इसमें सेवंथ जेनरेशन इंटल कोर एम3-7वाई30 प्रोसेसर है। दूसरे वेरिएंट में सेवंथ जेनरेशन इंटल कोर आई5-7वाई54 प्रोसेसर है। इसमें 4 जीबी रैम एलपीडीडीआर3 रैम है। ग्राफिक्स के लिए इंटल एचडी ग्राफिक्स 615 इंटिग्रेटेड है। यह 128 जीबी एसएसडी स्टोरेज के साथ आता है। ज़रूरत पड़ने पर एसडी कार्ड इस्तेमाल किया जा सकता है। फोटोग्राफी की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा है और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा।