किम जोंग उन ने डोनाल्‍ड ट्रंप का न्योता स्वीकारा, जल्‍द जाएंगे व्हाइट हाउस


नई दिल्ली ( 13 जून ): बुद्धवार को सिंगापुर में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई के प्रमुख किम जोंग उन के बीच मंगलवार को बहुप्रतीक्षित बैठक हुई थी। इस बैठक के सफल होने के बाद ट्रंप ने किम को व्हाइट हाउस आने का न्योता दिया था। किम जोंग उन ने ट्रंप के अमेरिका आने के न्‍योते को स्‍वीकार कर लिया है। अब जल्‍द ही व्हाइट हाउस में किम और ट्रंप की दूसरी मुलाकात हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट में कोरियन सेंट्रल न्‍यूज एजेंसी के हवाले से ये जानकारी साझा की गई है। इसके मुताबिक, किम जोंग उन ने डोनाल्‍ड ट्रंप के न्‍योते को स्‍वीकार कर लिया है। बता दें, अभी कुछ महीने पहले तक दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग चालू थी। लेकिन जब दोनों मिले तो माहौल पूरा तरह बदला हुआ था

गौरतलब है कि  ट्रंप और किम की ये मुलाकात 90 मिनट तक चली। दो दौर की बात और फिर वर्किंग लंच के बाद दोनों देशों ने साझा बयान जारी किया। साझे बयान में कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्ण निरस्त्रीकरण पर दोनों देशों ने सहमति जताई। अमेरिका हथियारों को नष्ट कराने के बाद उत्‍तर कोरिया का सहयोग करेगा। हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ऐलान किया कि शर्तों के पूरा होने तक प्रतिबंध अभी जारी रहेंगे।