अरुण जेटली ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- 'बुद्धि विरासत में नहीं मिलती'


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 जून): वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा है बुद्धि विरासत में नहीं मिलती। वित्त मंत्री ने ने यह बात राहुल के पीएम मोदी पर हो रहे लगातार हमलों पर कही। 

वित्त मंत्री ने फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि राहुल को हर जगह मोदी ही नजर आते हैं। जेटली ने यह बात राहुल के उस आरोप पर कही, जिसमें उनका कहना था कि मोदी सरकार ने चुनिंदा उद्योगपतियों के 2.5 लाख करोड़ रुपये के ऋण माफ कर दिए।




जेटली के अनुसार 2008-2014 के दौरान संप्रग सरकार ने बैंकों के जरिए 15 बड़े कर्ज चूककर्ता कर्जदारों को बिना सोचे विचारे पैसा दिया। उन्होंने कहा है कि गांधी (जर्मनी के राजनीतिज्ञ) गोएबल्स का तरीका अपनाते हुए ‘तथ्य से विपरीत बातें कर रहे हैं।’ 

जेटली ने लिखा है,‘एक राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष के लिए बैंक परिचालन की प्राथमिक प्रक्रिया की समझ नहीं होना पूरी पार्टी ही नहीं देश के लिए भी चिंता का विषय होना चाहिए। वंशवाद आधारित राजनीतिक दलों में राजनीतिक पद वंशानुगत होते हैं। दुर्भाग्य से बुद्धिमानी वंशानुगत नहीं होती है। यह सीख कर हासिल की जाती है।
जेटली ने राहुल के हालिया ओबीसी प्रेम पर भी सवाल उठाए। उनका कहना था कि मंडल कमीशन की रिपोर्ट को खुद पूर्व प्रधानमंत्री व उनके पिता राजीव गांधी ने खारिज कर दिया था। राहुल ने खुद नेशनल कमीशन फॉर बैकवर्ड क्लासेज का विरोध किया था।