जल्द ही आप फ्लाइट में कर पाएंगे मोबाइल का इस्तेमाल

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 13 जून ): दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने विमानों में उड़ानों के दौरान कनेक्टिविटी की सुविधा एक वर्ष के भीतर मिलने की उम्मीद जताई है। सिन्हा सरकार के चार वर्ष होने पर संवाददाता सम्मेलन में दूरसंचार मंत्रलय की उपलब्धियां गिना रहे थे। सिन्हा ने कहा कि विमानों में उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी से जुड़े ‘ब्यौरे’ पर विचार करने के लिए दूरसंचार विभाग तथा नागर विमान मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक अगले दस दिन में होगी।

इस बैठक में दूरसंचार कंपनियों, विमान कंपनियों तथा इस तरह की सेवा देने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों के शामिल होने की उम्मीद है। बैठक की तारीख अभी तय नहीं हुई है। उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी का उद्देश्य यात्रियों को यात्रा के दौरान कॉल और इंटरनेट की सेवा प्रदान करना है। दूरसंचार आयोग ने इस आशय के प्रस्ताव को हाल ही में मंजूरी दी है।

दूरसंचार मंत्री सिन्हा ने सरकार के चार वर्षों पर आयोजित सम्मेलन में कहा कि उड़ान के दौरान सेवाएं एक वर्ष के भीतर शुरू हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि, दूरसंचार आयोग इस संबंध में मंजूरी दे चुका है और अगले एक वर्ष में हम उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी प्रदान करने की स्थिति में हो सकते हैं।

दूरसंचार आयोग ने इस आशय के प्रस्ताव को एक मई को मंजूरी दी थी। अधिकतर विकसित देशों में यह सेवा उपलब्ध है।