FIFA WC 2018: ये टीम है खिताब की प्रबल दावेदार


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 जून): फीफा विश्वकप का आगाज रुस में 14 जून से होने जा रहा है। विश्वकप शुरु होने से पहले फैंस में खूब उत्सुक्ता दिखाई दे रही है। सभी फैंस अपने-अपने हिसाब से अनुमान लगा रहे हैं कि कौन सी टीम इस बार बाजी मारेगी।
इतना ही नहीं पूर्व फुटबॉलर से लेकर तमाम एनालिस्ट ग्रुप भी अपने-अपने अनुमान जारी कर रहे हैं। लेकिन यहां पर एक बात गौर करने वाली ये है कि ज्यादातर लोग ब्राजील और जर्मनी को सबसे बड़े दावेदार मान रहे हैं। 

ग्रुप सर्वे के मुताबिक ग्रुप मैचों में बी ब्राजील का दबदबा रहेगा। इसके अनुसार ब्राजील के सबसे अधिक 90 फीसदी दूसरे दौर में पहुंचने की संभावना है। सर्वे की माने तो ब्राजील के अलावा सभी बड़ी टीमें नॉकआउट दौर में पहुंचेगी। काबिलेगौर है कि 32 टीमों को चार-चार के ग्रुप में बांटा गया है। प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें अंतिम-16 में पहुंचेगी। 

नेमार की कप्तानी में ब्राजील को इसलिए फिर से खिताब का दावेदार माना जा रहा है क्योंकि पिछले कुछ सालों से टीम का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। नेमार भले पिछले तीन माह से चोटिल रहे लेकिन वह फॉर्म में खेल रहे थे। 2014 में पहली बार वर्ल्ड कप खेलने वाले नेमार ने तब भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने चार गोल किए थे।