पीएम मोदी बोले, किसी भी हिंसा या साजिश का जवाब सिर्फ विकास है

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 14 जून ): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पहुंचे। पीएम मोदी करीब 12 बजे छत्तीसगढ़ के मिनी इंडिया कहे जाने वाले भिलाई पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां आम सभा को संबोधित किया। उन्होंने स्थानीय भाषा में संबोधन शुरू किया। पीएम ने कहा कि भिलाई छत्तीसगढ़ महतारी के चिह्नारी है।

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले चार साल में नौजवान देश के विकास से जुड़े हैं। किसी भी तरह की हिंसा, साजिश का एक ही जवाब है, विकास...विकास..विकास। विकास से विकसित हुआ विश्वास, हर तरह की हिंसा को खत्म कर देता है। केन्द्र की सरकार हो या छत्तीसगढ़ की रमन सरकार हो दोनों ने विकास किया है। पीएम मोदी दोपहर करीब डेढ़ बजे भिलाई से रवाना हो गए। भिलाई पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोडशो भी किया। प्रधानमंत्री ने भिलाई में कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भिलाई में स्टील प्लांट के विस्तार, जगदलपुर हवाई अड्डा और नया रायपुर के कमांड सेंटर का लोकार्पण किया गया। भिलाई में IIT कैंपस के निर्माण और राज्य में BharatNet phase 2 पर काम शुरु हो गया है। करीब-करीब 22,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की योजनाओं का उपहार आज छत्तीसगढ़ को मिला है।

पीएम मोदी ने कहा कि रमन सिंह पिछले दस साल से आईआईटी की मांग कर रहे थे, लेकिन पिछली सरकार के बारे में तो आप जानते ही हो, लेकिन जब हमारी सरकार आई तो इस वादे को पूरा किया गया। पीएम मोदी ने कहा कि पुरानी सरकारें जिन इलाकों में सड़कें तक बनाने से पीछे हट जाती थीं, वहां आज सड़कों के साथ ही हवाई अड्डे भी बन रहे हैं। हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज में चल सके, इस सोच के साथ उड़ान योजना चलाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि जिस राज्य के निर्माण के पीछे हमारे श्रद्धेय अटल जी का विजन है, आप सभी की कड़ी तपस्या है, उस राज्य को तेज़ गति से आगे बढ़ते देखना हमेशा मेरे लिए बहुत सुखद अनुभव होता है। अटल जी के विजन को आपके लोकप्रिय मुख्यमंत्री रमन सिंह जी, पूरे परिश्रम के साथ आगे बढ़ा रहे हैं।