FIFA WORLD CUP: ऐपल ने लॉन्च किए नए फीचर्स, जानें खूबियां

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 जून): फीफा विश्व कप 2018 की शुरुआत आज शाम से रुस में होने जा रही है। सभी फैंस बेहद ही उत्सुक दिखाई दे रहे हैं। फीफा के रोमांच को देखते हुए ऐप्पल ने अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। ऐपल ने यूजर को फीफा वर्ल्डकप के दौरान अलग अनुभव कराने के लिए अपने ऐप्स Siri, ऐप स्टोर, न्यूज और ऐपल म्यूजिक में कुछ नए बदलाव किए हैं।

इनके जरिए यूजर वर्ल्ड कप के दौरान एक क्लिक से अपनी पसंदीदा टीम का स्कोर, स्टैट्स, मैच शेड्यूल के बारे में पता कर पाएंगे। अभी तक ऐपल का वर्चुअल असिस्टेंट सिरी भारत सहित 26 देशों में फुटबॉल फीचर सपॉर्ट करता था। बुधवार को ऐपल ने इसे ब्राजील, रूस, डेनमार्क, फिनलैंड, मलयेशिया, तुर्की, थाइलैंड, सउदी अरब और इजरायल और कई देशों में लॉन्च कर दिया है।

मीडिया रुपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया कि यूजर सिरी से किसी भी मैच की टाइमिंग, स्कोर, टीम रोस्टर पूछ सकेंगे और सिरी तुरंत उन्हें जवाब दे देगा। जैसे, इंग्लैंड की टीम में कौन-कौन है? या फिर ब्राजील का मैच पुर्तगाल से कब है? इसके साथ ही ऐपल ने अपने स्टोर में फुटबॉल से जुड़े हुए कई नए गेम्स और ऐप्स अपडेट किए हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इसी महीने कंपनी अपने ऐपल म्यूजिक ऐप को लेकर भी बदलाव करेगी।

म्यूजिक ऐप में फीफा वर्ल्डकप खेल रहे हर देश के लिए 32 प्लेलिस्ट बनाई जाएंगी। इन प्लेलिस्ट्स में उस देश के हिट गाने, पॉपुलर आर्टिस्ट के गाने होंगे। बहराल, फीफा अबकी बार सभी 32 टीमें पूरे दम-खम के साथ फीफा कप के महाकुंभ में उतरने जा रही हैं। गौरतलब होगा कि इस बार कौन सी टीम खिताब को अपने नाम करती है।