डिविलियर्स के संन्यास पर शाहिद अफरीदी ने किया ये ट्वीट


नई दिल्ली (23 मई): दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। बुधवार को एबी ने अपने अधिकारिक टि्वटर अकाउंट पर एक विडियो शेयर करते हुए कहा, 'आज मैंने एक बड़ा फैसला किया है।' इसके साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर दी। डिविलियर्स ने टि्वटर पर इसका ऐलान किया। इसके बाद क्रिकेट जगत के कई दिग्गज लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी।


सचिन तेंदुलकर



क्रिकेट के मैदान की तरह, जीवन में भी तुम्हें 360 डिग्री (हर दिशा में) कामयाबी मिले। तुम्हारी कमी जरूर महसूस होगी। भविष्य के लिए तुम्हें शुभकामनाएं


सहवाग





सहवाग ने कहा, 'शुभकामनाएं एबी डिविलियर्स। तुम दुनिया मे सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर हो। एक शानदार करियर के लिए तुम्हें बधाई हो। तुम्हारे बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पहले जैसा नहीं रहेगा लेकिन क्रिकेट के चाहने वाले तुम्हारी तारीफ करते रहेंगे।' 


इरफान पठान



शानदार खिलाड़ी, शानदार इनसान। एबी डिविलियर्स आपको शानदार करियर के लिए बधाई। भविष्य के लिए शुभकामनाएं। 


आकाश चोपड़ा



बीते दशक के सबसे बड़े इंटरटेनर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। आपकी कमी महसूस होगी, एबी।



उधर, पाकिस्तान के एक और दिग्गज शाहिद अफरीदी भी डीविलियर्स पर अपने कमेंट को लेकर चर्चा में रहे। दरअसल अफरीदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर डीविलियर्स की एक फोटो डाली है जिसमें वह उनकी गेंद पर बोल्ड होते दिख रहे हैं। अफरीदी ने इसके साथ कैप्शन लिखा है- मेरी सबसे महत्वपूर्ण विकेट। ज्यादातर आपको आऊट करना चैलेंज से भरा होता था। भविष्य में अच्छी जिंदगी के लिए शुभकामनाएं। 




अफरीदी की इस पोस्ट पर उनके क्रिकेट फैंस की मिली जुली प्रतिक्रिया आईं। किसी ने कहा- लीजैंड क्रिकेटर को इस तरह शुभकामनाएं नहीं देनी चाहिए कि आप उन्हें बोल्ड करते की फोटो शेयर कर रहे हो।