प्रकाश जावड़ेकर का दावा, कहा- कर्नाटक में BJP बनाएगी पूर्ण बहुमत की सरकार


बेंगलुरू (16 मई): कर्नाटक में सरकार को लेकर जारी सस्पेंस के बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दावा किया है कि राज्य में अगली सरकार बीजेपी की होगी और बीजेपी प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को अनैतिक करार दिया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को पूरी तरीके से नकार दिया है और बीजेपी कर्नाटक की जनता की राय को बेकार नहीं जाने देगी। बीजेपी ही सरकार बनाएगी।

हालांकि प्रकाश जावड़ेकर पत्रकारों को यह नहीं समझा पाए कि आखिर बीजेपी कैसे बहुमत के आंकड़े तक पहुंचेगी। उन्होंने बस इतना कहा कि बीजेपी संवैधानिक तरीके से सरकार बनाएगी। अब सारी नजरें राज्यपाल वजुभाई वाला पर टिकी है। अब यह राज्यपाल के विवेक पर निर्भर करता है कि वो सरकार बनाने के लिये सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी बीजेपी को आमंत्रित करेंगे या फिर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को बुलाएंगे।

आपको बता दे कि कर्नाटक में 12 मई को 224 में से 222 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। जिसमें से बीजेपी ने 104 सीटों पर जीत हासिल की। जबकि कांग्रेस के खाते में 78 और जेडीएस ने 38 सीटों पर जीत दर्ज की। जबकि अन्य के खाते में 2 सीटें आई।