येदियुरप्पा एक दिन के होंगे मुख्यमंत्री: कांग्रेस

नई दिल्ली ( 17 मई ): कर्नाटक में बीजेपी के नेता येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। तो वहीं, कांग्रेस और जेडीएस को अब शुक्रवार सुबह सुप्रीम कोर्ट में होनेवाली सुनवाई का इंतजार है।

इस बीच कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया है कि बीएस येदियुरप्पा केवल एक दिन के मुख्यमंत्री होने जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने गवर्नर पर निशाना साधा। सुरजेवाला ने कहा कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने पहले नरेंद्र मोदी के लिए अपनी सीट का बलिदान किया था, एक दिन पहले उन्होंने उनके लिए संविधान और लोकतंत्र की बलि दे दी।

सुरजेवाला ने कहा कि उन्होंने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता देकर पहले संविधान का एनकाउंटर किया और आज येदियुरप्पा को सीएम पद की शपथ दिलाकर उन्होंने दूसरा एनकाउंटर किया। इस बीच, कांग्रेस ने विधान सौध (विधान सभा के बाहर) के बाहर प्रदर्शन करने के बाद आगे की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है।

कांग्रेस को किसी भी तरह से अपने विधायकों को बीजेपी की तरफ जाने से बचाना है। ऐसे में पार्टी विधायकों को वापस बिदाडी स्थित इगलटन रिजॉर्ट लाया गया है। यहीं पर उन्हें लगातार रखा जा रहा है, जिससे बीजेपी के नेता उनतक पहुंच न सकें।