नीरज वोरा को बॉलीवुड ने दी आखिरी विदाई, कई स्टार्स पहुंचे

मनोरंजन | Dec. 16, 2017, 2:16 a.m.

 

मुंबई (16 दिसंबर):कमल हुसैन मंडल - एक्टर-डायरेक्टर नीरज वोरा का मुंबई में अंतिम संस्कार हुआ। नीरज को आखिरी विदाई देने ब़ॉलीवुड के कई फ्रेंड्स पहुंचे। 14 दिसम्बर को नीरज वोरा का  निधन हो गया था जिसके बाद मुंबई के सांताक्रूज श्मशान में उनका अंतिम संस्कार हुआ।

 उनकी आखिरी यात्रा में शामिल होने बॉलीवुड से भी कई स्टार्स पहुंचे जिसमें उनके साथ फिल्म बोल बच्चन करने वाले एक्टर अभिषेक बच्चन भी शामिल हुए। नम आंखों और भारी मन से अभिषेक ने इस टैलेंटिड आर्टिस्ट को विदा किया।

 

अभिषेक के अलावा, आशुतोष गोवारिकर भी फ्यूनरल पर पहुंचे। नीरज के साथ फिल्म हेरा फेरी 3 करने का सपना देख रहे उनके दोस्त और एक्टर परेश रावल उनके जाने से बेहद दुखी दिखे। 

एक्टर्स राज जुत्सी, सुशांत सिंह, साजिद नाडियाडवाला, राजू श्रीवास्तव औऱ राजपाल यादव ने नीरज वोरा के फ्यूनरल में पहुंचकर उनकी फैमिली को दिया अपना सपोर्ट। 54 साल के नीरज वोरा ब्रेन स्ट्रोक की वजह से पिछले एक साल से कोमा में थे।

14 दिसम्बर को उनकी तबीयत काफी बिगड़ने की वजह से वो ज़िन्दगी से अपनी जंग हार गए। नीरज एक बेहतरीन एक्टर थे ।

 

नीरज वोरा का इलाज पहले एम्स में चल रहा था । बाद में नीरज वोरा को अस्पताल से उनके दोस्त फिरोज नाडियाडवाला के घर शिफ्ट कर दिया गया था। कहा जा रहा था कि फिरोज नाडियाडवाला उनकी सारी जिम्मे‍मेदारी उठा रहे थे।

फिरोज ने जुहू स्थित अपने घर 'बरकत विला' के एक कमरे को आईसीयू में बदल दिया था। मार्च 2017 से ही 24 घंटे एक नर्स, वॉर्ड ब्वॉय और कुक नीरज के साथ रहता था। इसके अलावा फिजियोथेरेपिस्ट, न्यूरो सर्जन, एक्यूपंक्चर थेरेपिस्ट और जनरल फिजिशियन हर हफ्ते विजिट पर आते थे। 

सिर्फ एक्टिंग ही नहीं नीरज ने कई फिल्मों का बख़ूबी डायरेक्शन किया जिसमें हिट फिल्म  फिर हेरा फेरी 2 शामिल है। फिल्म हेरा फेरी 3 पर नीरज काम कर रहे था लेकिन ब्रेन स्ट्रोक की वजह से  अब ये प्रोजेक्ट अधूरा रह गया है। 

नीरज ने कई बॉलीवुड फिल्मों में बतौर कॉमेडी एक्टर उन्होंने अपना  हुनर दिखाया। वेलकम बैक, बोल बच्चन, खट्टा-मीठा, विरासत और बादशाह जैसी कई फिल्मो में उनके काम को पसंद किया गया।  बता दें कि नीरज ने 'फिर हेराफेरी', 'खिलाड़ी 420' जैसी फिल्‍म निर्देशित की थी।

वे थिएटर में भी सक्रिय थे. उन्होंने गुजराती प्‍ले आफ्टरनून भी किया था । इसके अलावा नीरज राइटर भी थे। उन्‍होंने 'रंगीला', 'अकेले हम अकेले तुम', 'ताल', 'जोश', 'बदमाश', 'चोरी चोरी चुपके चुपके', 'आवारा पागल दीवाना' जैसी फिल्‍मों के संवाद लिखे थे । कई फिल्मों में उन्होंने काम किया थी। उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं चल रही थी। वो हेराफेरी 3 बनाने की प्लानिंग कर रहे थे। फिल्म पर काम करना भी शुरू कर दिया था लेकिन उससे भी उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हो गया। 

Related news

Don’t miss out

News