Download app
We are social

वाराणसी में बोले PM मोदी- पार्टियां वोट के लिए काम करती हैं, हमारे लिए दल से बड़ा देश

वाराणसी(23 सितंबर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। शनिवार को पीएम मोदी यहां शहर से सटे शहंशाहपुर में शौचालय नींव रख स्वच्छता अभियान की शुरुआत की।

-  इसके बाद पीएम मोदी ने यहां पशु अारोग्य मेले का उद्घाटन किया। यहां पीएम किसानों की एक जनसभा को भी संबोधित किया। पीएम के साथ राज्यपाल राम नाइक और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

- पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी सरकार को पशुधन मेले की शुरुआत के लिए बधाई देना चाहता हूं। मोदी ने कहा किसान जो पशु के आरोग्य की चिंता कर रहे हैं उन किसानों को इस मेले के जरिए बड़ी राहत मिलेगी। इससे गरीब किसान पशु की देखभाल में संकोच करता है ऐसे किसानों को इस सेवा का फायदा मिलेगा। 

- पीएम मोदी ने कहा कि दुग्ध उत्पाद और पशुपालन का काम आगे बढ़ाने में सहयोग दें। उन्होंने कहा राजनीतिक दल वो काम करते हैं जिसमें वोट की संभावना होती है, लेकिन हमारे लिए दल से बड़ा देश है।

- उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकताएं उन पशुओं की सेवा करना भी हैं जो कभी वोट नहीं देते हैं। इससे पहले पिछले 70 साल में पशुओं के लिए ऐसा अभियान कभी नहीं चलाया गया।

- जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के विकास में दुग्ध उत्पादन की बड़ी भूमिका रही है। अब यूपी के कानपुर और लखनऊ से भी गुजरात की बनास डेयरी में दूध बेचा जाना शुरू हो जाएगा। किसानों के लिए गुजरात सरकार और बनास डेयरी की मदद से यूपी सरकार की ओर से चलाए गए अभियान से काफी फायदा होने वाला है।


 

Related news

Don’t miss out