मनीला में 9 साल के बच्चे से मिले पीएम मोदी, ट्वीट कर दी ये जानकारी

दुनिया | Nov. 13, 2017, 2:41 p.m.

नई दिल्ली(13 नवंबर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31वें आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए फिलीपींस की राजधानी मनीला में हैं। सोमवार को पीएम मोदी ने 9 साल के फिलिपीनी बच्चे से मिलने के लिए समय निकाला।

- कार्लो माइगेल सिलवानो नाम का यह बच्चा, फिलीपींस के बुलाकन प्रांत का रहने वाला है और उन हजारों बच्चों में से एक है जिसको रबड़ से बना कृत्रिम पैर 'जयपुर फुट' लगाया गया है। पीएम मोदी और कार्लो की मुलाकात मनीला में महावीर फिलीपींस फाउंडेशन में हुई। कार्लो ने पीएम मोदी को बताया कि वह बड़े होकर पुलिस में भर्ती होना चाहता है। पीएम मोदी ने खुद कार्लो से मुलाकात के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी। 

- पीएम ने लिखा, 'मेरे छोटे से दोस्त ने मुझे बताया कि वह बड़ा होकर पुलिसवाला बनना चाहता है। यह देखकर खुशी हुई कि जयपुर फुट इस बच्चे और इसके जैसे कई युवाओं की आकांक्षाओं को पंख दे रहा है।' पीएम ने बताया कि मनीला में महावीर फाउंडेशन का उनका दौरा शानदार रहा। 

क्या है महावीर फाउंडेशन

- महावीर फाउंडेशन के बने कृत्रिम पैर काफी सस्ते होते हैं। 40 साल पहले भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति ने जयपुर फुट बनाया था। जयपुर फुट ऐसे लोगों को लगाया जाता है जिनका पैर घुटने के नीचे से कटा हो। 1989 में शुरू हुए इस फाउंडेशन ने फिलीपींस में 15 हजार लोगों को नया जीवन दिया है। 
 

Related news

Don’t miss out

News