धोनी युग में इस क्रिकेटर को नहीं मिले खेलने के सही मौके

खेल | Dec. 7, 2017, 6:09 a.m.

Image result for ms dhoni batting

नई दिल्ली (7 दिसंबर): भारतीय टीम के सबसे सफल पूर्व एमएस धोनी निश्चित रुप से एक महान खिलाड़ी है। टीम में आने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। धोनी भारतीय टीम को एक अलग स्तर पर ले गए। धोनी के समय में कई खिलाड़ियों को मौका भी दिया गया लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें धोनी के समय में मौका नहीं मिला। कुछ क्रिकेटर ऐसे हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन और इंटरनेशनल मैचों में अच्छे खेल के बावजूद भी उन्हें दोबारा टीम में चुना नहीं जाता।

कई बार देखने को मिला है कि धोनी अंडर परफॉर्मिंग खिलाड़ियों पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान होते हैं। घरेलू मैचों में कई अच्छे खिलाड़ी भी हैं, जिन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी टीम में शामिल नहीं किया गया।

Related image

आज हम बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी की जिसका नाम है नमन ओझा। नमन ओझा पिछले काफी समय से घरेलू सर्किट पर इंडिया के सबसे अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। नमन काफी दुर्भाग्यशाली हैं कि वो धोनी के जमाने में पैदा हुए। नमन के नाम फर्स्ट क्लास मैचों में 43.07 की औसत से 8228 रन है। ओझा अगर किसी और देश में होते तो इतना अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें टीम में शामिल कर लिया जाता।

Image result for naman ojha
नमन के नाम लिस्ट ए मैचों में 3441 और घरेलू टी-20 मैचों में 2050 रन हैं। ऑस्ट्रेलिया में 2014 के दौरान इंडिया ए की और से खेलते हुए 4 पारियों में उनके नाम 1 दोहरा शतक और 2 शतक हैं, वो नमन ओझा के करियर का हाई प्वाइंट था। जुलाई 2014 में ब्रिसबेन में 250 गेंदों में बनाए गए 219 रन उनकी शानदार काबिलियत को दर्शाते हैं।

 

Related news

Don’t miss out

News