Download app
We are social

नाहिद आफरीन के साथ पूरा देश, राज्य सरकार देगी सुरक्षा- CM सोनोवाल


गुवाहाटी (15 मार्च): असम की 16 साल की लड़की नाहिद आफरी के खिलाफ फतवे से देशभर में गुस्सा है। तमाम लोग अपने-अपने तरह से कथित मुस्लिम धर्म गुरुओं के इस फतवे का विरोध कर रहा है। 16 साल की गायिका नाहिद आफरी के खिलाफ 46 मौलानाओं ने फतवा जारी किया है। यह फतवा गायिका बच्ची नाहिद आफरीन के खिलाफ जारी किया है जो कि सिंगिग रिएलिटी शो इंडियन आइडल जूनियर की फर्स्ट रनर अप रह चुकी है। साथ ही, नाहिद ने साल 2016 में बॉलिवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म अकीरा के लिए गाना गाया था। 16 वर्षीय नाहिद 10वीं कक्षा की छात्रा है और बिश्वनाथ चारिअली क्षेत्र में रहती है।


मौलानाओं का कहना है कि नाहिद आफरीन के कार्यक्रम का स्थल मस्जिद और कब्रिस्तान के पास होने के कारण यह फतवा जारी किया गया है। वहीं असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल का कहना है कि नाहिद आफरीन के साथ पूरा देश है और राज्य सरकार उसे पूरी सुरक्षा देगी।

 

वहीं फतवे के खिलाफ साल 2015 में म्यूजिकल रिएलिटी टीवी शो इंडियन आइडल जूनियर की फर्स्ट रनर अप रही नाहिद ने कहा, 'मेरी आवाज ईश्वर का वरदान है, मेरा मानना है इसे ठीक से इस्तेमाल करना चाहिए, मैं इसमें ईश्वर को नजरअंदाज नहीं कर रही हूं।'

Related news